मार्डन समय में रिलेशनशिप और डेटिंग नार्मल बात है लेकिन आजकल लोग काफी जल्दी ब्रेकअप भी कर लेते हैं. जहां लड़के सिर्फ रोमांस के लिए रिश्ते निभाते हैं वहीं लड़कियां मुफ्त का खाना खाने के लिए डेट पर जाती हैं. ऐसा हम नहीं बल्कि हाल ही में हुए एक शोध में साबित हुआ है.

दरअसल, डेटिंग को लेकर एक सच सामने आया है जिसमें यह बताया गया है कि लडकियां डेट पर प्यार और रोमांस के लिए नहीं बल्कि मुफ्त का खाना खाने के लिए जाती हैं. इस नए फिनोमिना फूडी कॉल कहा जा रहा है, जिसमें लड़की किसी व्यक्ति को सिर्फ अच्छे से अच्छा खाना खाने के लिए डेट करती हैं. सबसे हैरानी की बात तो यह है कि ऐसी लड़कियों का प्यार का कोई इरादा भी नहीं होता.

इस अध्ययन में करीब 23 से 33 फीसदी लड़कियों इस बात को स्वीकारा है कि वो फूडी कॉल में लगी हैं. वहीं शोधकर्ताओं ने पाया कि जिन लड़कियों ने पर्सनैलिटी लक्षणों (साइकोपैथी, मैकियावेलिज्म, नार्सिसिज्म) के डार्क ट्रायड पर हाई स्कोर किया गया, वे भी फूडी कॉल की लिस्ट में शामिल हैं.

इस स्टडी में कई लड़कियों को शामिल किया गया. इन लड़कियों से उनके पर्सनल लक्षणों, लिंग भूमिकाओं के बारें में विश्वास जैसे सवाल पूछे गए, जिसके आधार में बताया गया कि वह फूडी कॉल है कि नहीं. इस समूह में 23 फीसदी लड़कियों ने इस बात को खुद की स्वीकारा कि वह फूड कॉल है.

ऐसे पता लगया कि वो है फूडी कॉल- एक लेख के मुताबिक, कई डार्क लक्षणों को रोमांटिक संबंधों में भ्रामक और शोषणकारी स्वभाव से जोड़ा गया है. वहीं वन नाइट स्टैंड, झूठे संभोग सुख का अनुभव कराना या अनचाही यौन तस्वीरें भेजना भी इसमें शामिल है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।