रिलायंस जियो, एयरटेल और बीएसएनएल अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए समय-समय पर नए प्लान्स ऑफर करती रहती हैं. इन तीनों कंपनियों ने हाल ही में कुछ नए प्लान्स पेश किए हैं. आज हम आपको इन्हीं प्लान्स के बारे में बताने वाले हैं.

Reliance Jio

इन दिनों रिलायंस जिसो ने डेली 2 जीबी डाटा वाले दो नए प्लान्स पेश किए हैं. इनमें से एक की कीमत 2399 रुपये, वहीं दूसरे की 2599 रुपये है. दोनों ही प्लान्स की वैलिडिटी 365 दिन की है. फर्क सिर्फ इतना है कि 2599 रुपये वाले प्लान में Disney+ Hotstar की वीआईपी सब्सक्रिप्शन मिलेगी. इन दोनों ही प्लान्स में जियो-से-जियो अनलिमिटेड कॉलिंग और अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 12,000 नॉन-जियो मिनट्स मिलते हैं. इसके अलावा रोज 100 SMS और जियो एप्स की सब्सक्रिप्शन भी मिलेगी.

Airtel

एयरटेल भी अपने यूजर्स के लिए 99 रुपये, 129 रुपये और 199 रुपये वाले नए प्लान्स लेकर आई है. 99 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 18 दिन की है. इसमें 1 जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है व साथ में 100 SMS भी उपयोग करने को मिलते हैं. वहीं अगर बात की जाए 129 रुपये वाले प्लान की तो इसे 24 दिनों की वैलिडिटी के साथ लाया जा रहा है. इसमें भी 1 जीबी डाटा/ अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 SMS की सुविधा मिलती है. इसी तरह कंपनी ने 199 रुपये वाले प्लान में 24 दिनों के लिए रोज 1 जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी है. एयरटेल के इन प्लान्स में Zee5, विंक म्यूजिक और एयरटेल Xstream की मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी मिलेगी.

BSNL

भारत की सरकारी टैलिकॉम कंपनी BSNL ने दो प्लान्स पेश किए हैं जिनकी कीमत 365 रुपये और 2,399 रुपये है. 365 रुपये वाले प्लान में 365 दिनों की ही वैलिडिटी मिलती है. इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग, रोज 2 जीबी डाटा और 100 SMS दिए जाते हैं. हालांकि इन सुविधाओं का लाभ सिर्फ 60 दिनों के लिए ही मिलता है. इसके अलावा कंपनी के 2399 रुपये वाले प्लान में 600 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।