नई दिल्ली. कोरोना वायरस के चलते काफी कंपनियों ने हायरिंग रोक दी है, लेकिन दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी अमेजन अभी भी हायरिंग कर रही है. अमेजन इंडिया ने ऐलान किया है कि वह अपनी कस्टमर सर्विस टीम में लगभग 20,000 सीजनल या अस्थायी रोजगार अवसर उत्पन्न कर रही है. इसके पीछे कंपनी का मकसद भारत और दुनियाभर में अपने उपभोक्ताओं की मदद करना है.

अमेजन इंडिया ने बयान में कहा कि नई अस्थायी पोजिशंस अगले 6 माह में कस्टमर ट्रैफिक में अनुमानित मांग को पूरा करने के लिए हैदराबाद, पुणे, कोयम्बटूर, नोएडा, कोलकाता, जयपुर, चंडीगढ़, मैंगलोर, इंदौर, भोपाल और लखनऊ में एड की जा रही हैं. नए पदों पर नियुक्त एसोसिएट्स उपभोक्ताओं की जरूरतें पूरी करने में मदद करेंगे. इसके लिए वे विभिन्न माध्यमों जैसे ईमेल, चैट, सोशल मीडिया एवं फोन के माध्यम से व्यक्तिगत एवं उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करेंगे.

योग्यता

>> अमेजन द्वारा नए अस्थायी पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट का कम से कम 12वीं कक्षा पास होना आवश्यक है. साथ ही उसे अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु या कन्नड भाषा में निपुण होना चाहिए.

>> कंपनी का कहना है कि उम्मीदवारों की परफॉरमेंस और कारोबारी जरूरतों के आधार पर इन अस्थायाी पदों में कुछ को साल के आखिर तक स्थायी पदों में बदला जा सकता है.

>> वे लोग जो इन सीजनल नौकरियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 1800-208-9900 पर फोन कर सकते हैं या seasonalhiringindia'amazon.com पर ईमेल भेज सकते हैं.

अमेजन इंडिया के डायरेक्टर-कस्टमर सर्विस, अक्षय प्रभु का कहना है कि हम उपभोक्ताओं की बढ़ती जरूरतों के अनुरूप कस्टमर सर्विस संगठनों में हायरिंग संबंधी जरूरतों का मूल्यांकन कर रहे हैं. हमारा अनुमान है कि भारत और दुनिया भर में छुटिट्यों के सीजन में अगले छह महीनों में कस्टमर ट्रैफिक बढ़ेगा. हमसे जुड़ने वाले नए एसोसिएट्स हमारे वर्चुअल कस्टमर सर्विस प्रोग्राम के जरिए घर एवं ऑफिस से काम करेंगे और उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने एवं उन्हें उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. ये नए अस्थायी पद उम्मीदवारों को इस अनिश्चित समय में रोजगार एवं आजीविका के साधन उपलब्ध कराएंगे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।