इस्लामाबाद. पाकिस्तान  के कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया और फायरिंग कर दी. हमले को अंजाम देने वाले चारों आतंकियों को मार गिराया गया है जबकि मारे गए लोगों में एक पुलिस इंसपेक्टर और चार सिक्योरिटी गार्ड्स शामिल बताए जा रहे हैं. इस घटना में 6 लोग घायल हो गए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी स्टॉक एक्सचेंज पर कब्ज़ा करना चाहते थे. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक हमले की जिम्मेदारी बलूच लिबरेशन आर्मी यानी बीएलए ने ली है. सोशल मीडिया पर कुछ ट्वीट्स में तीन आतंकियों का फोटो भी शेयर किया जा रहा है. दावा है कि हमले में यही आतंकी शामिल थे.

डॉन के मुताबिक सुबह करीब 9 बजे इन आतंकियों ने स्टॉक एक्सचेंज के गेट से अन्दर जाने की कोशिश की और गोलियां बरसानी शुरू कर दीं. अन्दर घुसने के लिए इन्होने गेट पर ही ग्रेनेड के लिए एक धमाका भी किया. इस ग्रेनेड की चपेट में आकर 2 आम नागरिकों की मौके पर ही मौत हो गयी है. पुलिस ने बताया कि गेट पर ही 3 आतंकियों को मार दिया गया जबकि एक आतंकी को परिसर में घुसने के बाद मार दिया गया है. करीब छह घायलों को सिविल हॉस्पिटल कराची में एडमिट कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक, कराची स्टॉक एक्सचेंज में पुलिस की तैनाती नहीं है. यहां की सिक्योरिटी का जिम्मा प्राइवेट कंपनी के पास है. जियो न्यूज चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, खुफिया विभाग को कुछ दिन पहले पुख्ता खबर मिली थी कि कराची में आतंकी किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।