पटना. बिहार विधान परिषद की नौ रिक्त सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने वाले सभी उम्मीदवारों को सोमवार की शाम निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया है. बिहार विधानसभा के सचिव सह निर्वाचन पदाधिकारी बीएन पांडेय ने सभी उम्मीदवारों को जीत का प्रमाणपत्र दिया. बिहार विधान परिषद की नौ सीटों के लिए नामांकन वापसी के अंतिम दिन आज समय सीमा खत्म होने के बाद जीत की घोषणा कर दी गयी.

विधान परिषद की नौ सीटों में से जेडीयू के 3 खाते में तीन सीट आये. इन सीटों पर प्रोफेसर गुलाम गौस, कुमुद वर्मा और भीष्म साहनी को जीत का प्रमाणपत्र मिला. वहीं भाजपा के खाते में दो सीटें आयीं हैं. भाजपा ने संजय मयूख और सम्राट चौधरी को उम्मीदवार बनाया था. जबकि राजद ने मोहम्मद फारुख, सुनील कुमार सिंह और प्रोफेसर रामबली सिंह को प्रत्याशी बनाया था. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी समीर कुमार सिंह विधान पार्षद बने.

बिहार विधान परिषद की नौ विधानसभा सीटों के लिए कराये गये चुनाव के नामांकन वापसी के अंतिम दिन मैदान में नौ उम्मीदवारों ने ही नामांकन दाखिल किया था. इसलिए नामांकन वापसी की समय सीमा खत्म होने के बाद सभी उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया. सीटों से ज्यादा नामांकन दाखिल नहीं किये जाने से चुनाव कराने की नौबत ही नहीं आयी.

कांग्रेस की ओर से विधान पार्षद बने समीर कुमार सिंह के पहले पार्टी ने तारिक अनवर को उम्मीदवार बनाया था. लेकिन मतदाता सूची में नाम नहीं होने के कारण वह नामांकन दाखिल से ठीक पहले ही उनका नाम कट गया और कांग्रेस ने बिहार के कार्यकारी अध्यक्ष समीर सिंह को मौका दे दिया.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।