लखनऊ. बाबरी विध्वंस केस में सोमवार को आरोपी साध्वी ऋतंभरा लखनऊ स्थित सीबीआई विशेष कोर्ट पहुंची. यहां उन्होंने अपना बयान दर्ज कराया. साध्वी ऋतंभरा ने कहा, “मैं निर्दोष हूं. श्रीराम मंदिर आंदोलन राष्ट्रीय स्वाभिमान का जागरण था. रामलला की जन्मभूमि है, यही हिंदू समाज का आग्रह था और वही सत्य है. सत्य की जीत सदैव होती है और सुप्रीम कोर्ट से भी हुई है.”

साध्वी ऋतंभरा ने कहा, “भारतीयों ने बहुत लंबे समय तक राजनीतिक गुलामियां झेली हैं. भारतीय स्वाभिमान को विदेशी लुटेरों द्वारा कुचला गया लेकिन अपनी आस्था के बल पर अपने अस्तित्व को जिंदा रखा. राम मंदिर आंदोलन एक ऐसा आंदोलन रहा, जिसमें पूरे समाज के भीतर दबी हुई भावनाएं बाहर आईं. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर अब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तैयारी चल रही है. यह एक सुखद एहसास है. अब रामलला भव्य मंदिर में विराजेंगे.”

कल आडवाणी का दर्ज होगा बयान

30 जून को वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी का बयान दर्ज होगा. इसके बाद एक जुलाई को मुरली मनोहर जोशी, दो जुलाई को कल्याण सिंह अपना अपना बयान दर्ज कराएंगे.

दरअसल, इन आरोपियों के वकील ने कोर्ट ने हलफनामा दिया था कि उनके मुवक्किल अपना बयान वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए दर्ज कराना चाहते हैं. अदालत ने आवेदन को स्वीकार कर लिया था.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।