कश्मीर. जम्मू-कश्मीर के सोपोर के बारामूला में बुधवार की सुबह CRPF के जवानों पर आतंकियों ने हमला कर दिया, जिसका सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इस हमले में G/179 बटालियन का एक जवान शहीद हो गया है. जबकि सीआरपीएफ के 3 जवान घायल हुए हैं, एक नागरिक भी इस हमले में घायल हुआ है. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजी दिलबाग सिंह ने कहा कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और तलाशी की जा रही है. बीते 26 जून को भी आतंकवादियों ने सीआरपीएफ टीम पर हमला किया था. आपको बता दें कि कश्मीर से अनुच्छद 370 हटने के बाद आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की कार्रवाई और तेज कर दी गई है.

26 जून को अनंतनाग में सीआरपीएफ की टीम पर आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में एक सीआरपीएफ का जवान शहीद हो गया, जबकि एक बच्चे की भी मौत हो गई थी. सीआरपीएफ की टीम अनंतनाग के बिजबेहरा पर हाईवे सिक्योरिटी में तैनात थी. घाटी में पिछले कुछ समय से लगातार आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है. रोजाना किसी न किसी जिले में सुरक्षाबल आतंकवादियों को ढेर कर रहे हैं.

अनंतनाग के वाघामा इलाके में सुरक्षा बलों के ऑपरेशान में कल दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया. इस एनकाउंटर में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के जवान शामिल थे. जम्मू-कश्मीर के डीजी ने बताया कि वाघमा बिजबेहारा में एक मुठभेड़ में, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान और एक 5 वर्षीय बच्चे की हत्या करने वाले दो आतंकवादियों को मार गिराया गया.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।