पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश में कोरोना के सबसे ज्यादा पीडि़त भोपाल व इंदौर में ही है, जहां पर हालात पर अभी भी काबू नहीं पाया जा सका है, लेकिन ग्वालियर, भिंड व मुरैना में भी हालात बिगड़ते जा रहे है. यहां पर एक्टिव मामले बढ़ते जा रहे है. मुरैना में 309, ग्वालियर 103 व भिंड में 107 लोग कोरोना से संक्रमित है. वहीं जबलपुर में कोरोना संक्रमण के  एक्टिव केस 74 है, इनमें से भी कुछ की जल्द ही अस्पताल से छुट्टी कर दी जाएगी. 

बताया जाता है कि मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 13861 के लगभग हो चुकी है, जिसमें 581 की मौत हो चुकी है. वहीं अब तक कोरोना से जंग जीतकर 10655 लोग निकल आए है, आज गुरुवार तक की स्थिति में 2625 लोग कोरोना संक्रमित है, जिनके उपचार में डाक्टरों की टीम जुटी हुई है.

प्रदेश में अभी तक इंदौर व भोपाल में कोरोना का कहर कम नहीं हो रहा था, लेकिन अब ग्वालियर व चम्बल क्षेत्र में भी कोरोना ने अपने पैर पसारा शुरु कर दिए है, ग्वालियर व चंबल संभाग के कुछ जिले बहुत ही करीब है, जिसमें भिंड, मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी है, हजारों लोगों का प्रतिदिन एक जिले से दूसरे जिले में आना जाना होता ही रहता है, क्योंकि ग्वालियर से दिल्ली भी कनेक्ट होता है, इसलिए चारों जिलों में संक्रमण के तेजी से फैलने का खतरा है.

वर्तमान में इंदौर व भोपाल के अलावा भिंड, मुरैना व ग्वालियर में कोरोना पैर पसार रहा है. जहां पर संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. सागर में भी कोरोना को लेकर स्थिति नियंत्रण से बाहर होती जा हरी है. सूत्रों की माने तो इंदौर में जिस तरह से कोरोना ने कहर बरपाया है, उसके बाद आज की स्थित में कोरोना के एक्टिव मामले एक हजार से कम हो गए है, भोपाल में एक्टिव मामलों की संख्या 5 सौ के लगभग है.

इसके बाद भी यही कहा जा रहा है कि कोरोना से अभी भी प्रदेश के पांच जिले सबसे ज्यादा प्रभावित है, यदि जबलपुर की बात की जाए तो कोरोना के जबलपुर में कुल संक्रमित मामले 411 है, जिसमें 323 डिस्चार्ज हो चुके है, 14 की मौत हो चुकी है, वहीं एक्टिव मामले 74 ही है, लेकिन आज जबलपुर में सार्वजनिक क्षेत्र में दुकान लगाने वाले युवक के पाजिटिव पाए जाने के बाद लोगों में दहशत व्याप्त है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।