पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में पुलिस ने अवैध कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही करना शुरु कर दिया है. पुलिस ने हनुमानताल के प्रेमसागर क्षेत्र में स्विफ्ट डिजायर कार से भारी मात्रा में शराब बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं घमापुर व मझौली पुलिस ने गांजा कारोबारियों को पकड़ा है. 

पुलिस के अनुसार साहू मोहल्ला प्रेमसागर के पास देर रात एक सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार एमपी 04 सीसी 3477 आकर रुकी, जिसमें निकले दो युवक  आशीष नायक उम्र 21 वर्ष निवासी कांचघर घमापुर तथा मोनू साहू उम्र 25 वर्ष निवासी साहू मौहल्ला प्रेमसागर उतरकर शराब बेचने के लिए ग्राहक का इंतजार कर रहे थे, इस दौरान पुलिस पहुंच गई और घेराबंदी करते हुए दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया. पहले तो दोनों ने पुलिस को गुमराह करते हुए भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने दोनों से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होने शराब बेचना स्वीकार कर लिया.

पुलिस ने कार की तलाशी लेते हुए ड्रायवर सीट के पीछे की सीट पर 6 पेटी में 300 देशी शराब एवं कार की डिक्की मेे 15 पेटी मे 750 देशी शराब बरामद कर ली. 21 पेटी में रखी गई देशी शराब के संबंध में पुलिस पूछताछ कर रही है कि कहां से लाए हैं किसने दी है.

गौरतलब है कि शहर में लॉक डाउन के बाद से शराब का अवैध कारोबार तेजी से बढ़ा है, अभी भी हनुमानताल के कुछ क्षेत्र ऐसे है जहां पर अवैध रुप से शराब का कारोबार किया जा रहा है, यह बात अलहदा है कि उन क्षेत्रों के बारे में पुलिस को अभी तक जानकारी नहीं है. अवैध शराब पकडऩे में हनुमानताल टीआई एसआई उमेश गोलानी, प्रेमसागर चौकी प्रभारी प्रभाकर सिंह, प्रधान आरक्षक शिवशंकर, आरक्षक सफीक खान, मिश्रीलाल व सतीष तिवारी की सराहनीय भूमिका रही. 

घमापुर व मझौली पुलिस ने पकड़ा गांजा-

घमापुर पुलिस ने व्हीकल टेस्टिंग रोड पर बाईक क्रमांक एमपी 20 एनपी 5733 से आ रहे नीलेश व भरत बर्मन निवासी ग्राम भीकमपुर चरगवां को पकड़ा, जिनके पास रखे बैग की तलाशी ली गई तो गांजा मिला. दोनों युवक गांव से उक्त गांजा क्षेत्र में बेचने के लिए लाए थे, इससे पहले पुलिस के हत्थे चढ़ गए. इसी तरह मझौली पुलिस ने बहोरीबंद से काले रंग की मोटर साइकल में गांजा लेकर जबेरा जा रहे सुमित कुशवाहा निवासी कोडिय़ा स्लीमनाबाद व लाला सिंह ठाकुर निवासी कटनी को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने दोनों के कब्जे से गांजा बरामद कर प्रकरण दर्ज किया है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।