कोटा/जबलपुर. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के यूथ विंग के तत्वावधान में आज शुक्रवार 3 जुलाई को जागृति अभियान के 12वें दिन एनपीएस के खिलाफ चल रहे आंदोलन जबर्दस्त उत्साह में बदल गया, जब हजारों रेलकर्मचारियों ने डबलूसीआरईयू द्वारा तैयार यूथ पिटीशन पर हस्ताक्षर किये. यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने बताया कि यूथ विंग द्वारा निर्णय लिया गया है कि युवा रेलकर्मियों तीनों मंडलों में 22 जून  से लगातार युवा जागृति अभियान चलाया जाएगा जिसमें आज बारहवें दिन भी यूनियन की सभी युवा शाखा के पदाधिकारीयो ने तीनो मंडल के विभिन्न कार्य स्थलों पर जाकर सैकड़ों युवाओं को जागरूक कर संघर्ष में शामिल होने का संकल्प दिलवाया.

साथ ही नई पेंशन योजना समाप्त करने के लिए याचिका पत्र पर हस्ताक्षर किए. साथ ही युवाओं को एनपीएस पर विशेष रूप से बनाया हुआ परिपत्र भी वितरित किया जा रहा है जिसे पढ़कर युवाओं को एनपीएस के उद्भव, उसके दुष्प्रभाव और इसके खिलाफ यूनियन और एआईआरएफ के संघर्ष की जानकारी मिल रही है. अभियान को युवाओं का व्यापक समर्थन मिला है, आगे ये आंदोलन युवाओं की भागीदारी से और मजबूत होगा .

तीनों मंडलों में जबर्दस्त उत्साह, एनपीएस को हटाने का संकल्प

पश्चिम मध्य रेल के तीनों मंडलों सहित कोटा मंडल में कोटा लोको एवम् गार्ड लॉबी में जोनल यूथ कोऑर्डिनेटर नरेश मालव, रविन्द्र शर्मा, चरण सिंह, महेश शर्मा, राजेन्द्र सिल्ला, दीपेश ढाका, श्रीराम देदड और लोकेश सैनी के नेतृत्व में, इंदरगढ़ इंजीनियरिंग विभाग में हंसराज गोचर, धर्मराज मीणा, सुरेश गुर्जर, भरतपुर में ओ पी कटारा, बारां ब्रांच के धरनवादा स्टेशन पर हरिओम, रामगंजमंडी ब्रांच के ज़ुल्मी स्टेशन पर राहुल और मुकेश बैरागी तथा कोटा वर्कशॉप में गौरव और ओम प्रकाश राजपूत तथा कोटा केरिज में सुनील झा, दीपक राठौड़ और शेख मोहम्मद जफर के नेतृत्व में एनपीएस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन  और जागरूकता अभियान चलाया गया.

5 से 11 जुलाई तक यूथ टारगेट वीक का आयोजन

यूनियन के कोषाध्यक्ष इरशाद खान ने बताया कि युवा जागृति अभियान को मिल रहे अपार समर्थन और प्रत्येक रेल कर्मी तक इस लड़ाई को पहुंचकर उन्हें संघर्ष में शामिल करने के उद्देश्य से यूथ विंग द्वारा इस अभियान को अनवरत चलाया जाएगा तथा कार्यक्रम के अगले चरण में यूनियन कि यूथ विंग द्वारा 05-11 जुलाई तक यूथ टारगेट वीक मनाते हुए जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन दिया जाएगा तथा युवाओं द्वारा सभी जनप्रतिनिधियों से भी मांग की जाएगी की देश के युवा रेलकर्मियों को गारंटेड पेंशन दिलवाने के संघर्ष में वे भी डबलूसीआरईयू के अभियान में सहयोग करें.

इस महाअभियान को यूनियन के महामंत्री कॉम मुकेश गालव और कोषाध्यक्ष कॉम इरशाद खान और मंडल अध्यक्ष कॉम लोकेंद्र मीणा  के मार्गदर्शन में तीनों मंडलों में यूनियन की जोनल यूथ विंग संयोजक नरेश मालव, जोनल यूथ सचिव प्रीतम तिवारी, जोनल यूथ कार्यकारी अध्यक्ष कमलेश मीणा, अजय त्रिवेदी सहित यूथ विंग के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं द्वारा अनवरत चलाकर युवा रेल कर्मियों को एनपीएस के खिलाफ बड़े आंदोलन हेतु संगठित किया जा रहा है. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।