जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के मुख्यायल के सीजीएम एचआर कार्यालय में एक ट्रांसफर घोटाला सामने आया है. जिसे लेकर हड़कंप मचा हुआ है और इसकी शिकायत कंपनी के आला अधिकारियों से लेकर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा केन्द्र सरकार से भी की गई है.

शिकायतकर्ता अधिवक्ता पंकज शर्मा ने बताया कि कंपनी के एचआर विभाग की प्रमुख मुख्य महाप्रबंधक कविता बाटला के कार्यकाल के दौरान बड़ी संख्या में ट्रांसफर हुये हैं. उन्होंने बताया कि कंपनी में एक साल में 600 ट्रांसफर किये गये हैं, जबकि इतने ट्रांसफर पिछले 15 सालो में नहीं हुए.

शिकायतकर्ता अधिवक्ता पंकज शर्मा ने बताया कि पर कलेक्टर कविता बाटला का स्थानांतरण कांगे्रस कार्यकाल में छिंदवाड़ा से सीधे पूर्व विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के मुख्यालय में सीजीएम एचआर के तौर पर किया गया था. जहां उन्होंने एक साल में 600 ट्रांसफर करने का कीर्तिमान बनाया है.

उन्होंने आरोप लगाया कि इतना ही नहीं इस दौरान ट्रांसफर, प्रमोशन आदि के लिए रुपयों का लेनदेन भी हुआ है. इसके अलावा अनुबंधित कर्मचारियों के अनुबंध काल में वृद्धि मामले में भी भ्रष्टाचार को अंजाम दिया गया. शिकायतकर्ता अधिवक्ता पंकज शर्मा ने बताया कि उन्होंने राइट टू इन्फरमेशन के तहत पिछले एक साल में हुये ट्रांसफर की जानकारी भी मांगी है, जो अभी तक उन्हें प्रदान नहीं की गई है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।