कोटा/जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के तत्वावधान में यूथ विंग द्वारा 22 जून से आज शनिवार 4 जुलाई (तेरहवें दिन) तक न्यू पेंशन स्कीम (एनपीएस) के खिलाफ रेल कर्मचारियों के बीच चलाए गये जागृति अभियान को मिली शानदार सफलता के बाद अब 5 जुलाई रविवार से पमरे के तीनों रेल मंडलों कोटा, जबलपुर व भोपाल में एनपीएस हटाओ, गारंटेड पेंशन स्कीम लाओ अभियान के संघर्ष को अगले पायदान पर ले जाने के लिए टारगेट वीक की शुरुआत की जा रही है.

जागृति अभियान से कर्मचारियों ने जानी एनपीएस की हकीत, हुए जागरुक

यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने बताया कि यूथ विंग द्वारा निर्णय लिया गया है कि युवा रेलकर्मियों तीनों मंडलों में 22 जून से लगातार युवा जागृति अभियान चलाया जा रहा था, जिसमें आज (शनिवार 4 जुलाई) तेरहवें दिन भी यूनियन की सभी युवा शाखा के पदाधिकारियों ने तीनों मंडल के विभिन्न कार्य स्थलों पर जाकर सैकड़ों युवाओं को जागरूक कर संघर्ष में शामिल होने का संकल्प दिलवाया. साथ ही नई पेंशन योजना समाप्त करने के लिए याचिका पत्र पर हस्ताक्षर किए. साथ ही युवाओं को एनपीएस पर विशेष रूप से बनाया हुआ परिपत्र भी वितरित किया गया, जिसे पढ़कर युवाओं को एनपीएस के उद्भव , उसके दुष्प्रभाव और इसके खिलाफ यूनियन और ड्डद्बह्म्द्घ के संघर्ष की जानकारी मिल रही है. अभियान को युवाओं का व्यापक समर्थन मिला है. आगे ये आंदोलन युवाओं की भागीदारी से और मजबूत होगा.

तीनों मंडलों में मिली अभियान को सफलता

पश्चिम मध्य रेल के तीनों मंडलों सहित आज कोटा मंडल में कोटा लोको एवम् गार्ड लॉबी में जोनल यूथ कोऑर्डिनेटर नरेश मालव और आई डी दुबे के नेतृत्व में तथा कोटा वर्कशॉप में गौरव प्रशांत शर्मा, पंकज टटवाल और ओम प्रकाश राजपूत तथा गंगापुर में आदिल खान के नेतृत्व में एनपीएस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और जागरूकता अभियान चलाया गया.

5 से 11 जुलाई तक जनप्रतिनिधियों को सौंपा जायेगा ज्ञापन

यूनियन के कोषाध्यक्ष इरशाद खान ने बताया कि युवा जागृति अभियान को मिल रहे अपार समर्थन और प्रत्येक रेल कर्मी तक इस लड़ाई को पहुंचकर उन्हें संघर्ष में शामिल करने के उद्देश्य से यूथ विंग द्वारा इस अभियान को अनवरत चलाया जाएगा तथा कल ज्ञ जुलाई रविवार) से कार्यक्रम के अगले चरण में यूनियन कि यूथ विंग द्वारा  05-11 जुलाई तक यूथ टारगेट वीक मनाते हुए जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन दिया जाएगा तथा युवाओं द्वारा सभी जनप्रतिनिधियों से भी मांग की जाएगी की देश के युवा रेलकर्मियों को गारंटेड पेंशन दिलवाने के संघर्ष में वे भी डबलूसीआरईयू के अभियान में सहयोग करें.

इस महाअभियान को यूनियन के महामंत्री कॉम मुकेश गालव और कोषाध्यक्ष कॉम इरशाद खान और मंडल अध्यक्ष कॉम लोकेंद्र मीणा के मार्गदर्शन में तीनों मंडलों में यूनियन की जोनल यूथ विंग संयोजक नरेश मालव, जोनल यूथ सचिव प्रीतम तिवारी, जोनल यूथ कार्यकारी अध्यक्ष कमलेश मीणा, अजय त्रिवेदी सहित यूथ विंग के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं द्वारा अनवरत चलाकर युवा रेल कर्मियों को एनपीएस के खिलाफ बड़े आंदोलन हेतु संगठित किया जा रहा है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।