नजरिया. गुरु पूर्णिमा के अवसर पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट किया- देशवासियों को गुरु पूर्णिमा की ढेरों शुभकामनाएं. जीवन को सार्थक बनाने वाले गुरुओं के प्रति सम्मान प्रकट करने का आज विशेष दिन है. इस अवसर पर सभी गुरुजनों को मेरा सादर नमन!

लेकिन, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरु पूर्णिमा के मौके पर अपने बधाई संदेश के साथ ही अप्रत्यक्षरूप से पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए अपने ट्वीट में गौतम बुद्ध का एक कथन साझा किया, जिसमें उन्होंने लिखा.... तीन चीजें जो देर तक छिप नहीं सकतीं- सूर्य, चंद्रमा और सत्य!

अब राहुल गांधी को कौन बताए कि यह इक्कीसवीं सदी है, सत्य छिपा कौन रहा है?

सरेआम सियासी जोड़तोड़ चल रही है? खुल्लमखुल्ला स्तरहीन आरोप-प्रत्यारोप लग रहे हैं? टीवी पर डंके की चोट पर अमर्यादित बेशर्म बहस हो रही है? सोशल मीडिया पर जो मर्जी आए लिखा जा रहा है? कई राजनेताओं के गुरु लालकृष्ण आडवाणी को इन छह वर्षों में कितना सम्मान मिला है, यह भी सबके सामने हैं?

राजनीतिक विचारधारा की धारा तो कभी की लुप्त हो चुकी है, अब तो सत्ता की सियासत ही सत्य है!

लिहाजा, अब तो राजनेताओं को बस लोकसभा चुनाव के समय पाॅलटिकल मेकअप करना होता है? वर्ष 2014 में अच्छे दिन का मेकअप छाया रहा, तो 2019 में राष्ट्रवाद असरदार रहा, आगे 2024 में भी कोई नया मेकअप हो जाएगा, लिहाजा भ्रम में नहीं रहें? उन्हें भी सत्य को केवल लोकसभा चुनाव के समय ही छिपाना होता है!

और, सत्य जानकर भी क्या हो जाएगा? जिन्हें जिसके जयकारे लगाने हैं, वे सत्य पर हों या असत्य पर, जयकारे लगते रहेंगे, क्योंकि अब राजनेताओं को देश की नहीं, देश की सत्ता की ज्यादा चिंता है!

यह भी पढ़ें, मुफ्त राशन के दम पर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे मोदी-ममता?

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।