गांधीनगर. मिजोरम के बाद अब आज रविवार 5 जुलाई को गुजरात के कच्छ में भी भूंकप झटके महसूस किए गये. गुजरात में रिक्टर स्केल पर 4.2 मापी तीव्रता गई है. जिससे लोगों में दहशत फैल गया, लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल आये.

इसके अलावा बता दें कि आज ही मिजोरम के चम्फाई जिले में 4.6 की तीव्रता वाला भूकंप आया. इसका केंद्र चम्फाई के 52 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व में था. इसकी गहराई 25 किमी थी. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक भूकंप शाम 5.26 बजे आया. इसकी गहराई 25 किमी थी. इससे पहले शुक्रवार दोपहर को भी 4.6 की तीव्रता वाला भूकंप आया था. बता दें कि पिछले 15 दिनों में राज्य में यह सातवीं भूकंप था.

चम्फाई की उपायुक्त मारिया सीटी जुआली ने बताया कि भूकंप से हुई हानि का आकलन अभी नहीं किया जा सकता है, क्योंकि कुछ गांवों तक नहीं पहुंचा गया है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन प्रभावित गांवों से सूचना जुटा रहा है. उन्होंने कहा कि वह अन्य अधिकारियों के साथ प्रभावित गांवों का दौरा करेंगी. उल्लेखनीय है कि राज्य के चम्फाई, सैतुअल और सेरछिप जिलों में 18 से 24 जून के बीच सिलसिलेवार भूकंप आये हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।