पलपल संवाददाता, भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार को कोरोना विस्फोट हुआ है, आज 74 लोगों की सेम्पल रिपोर्ट पाजिटिव मिलने से हड़कम्प मच गया. भोपाल में कोरोना पाजिटिव मामलों की संख्या 3125 हो गई है, जिसमें 105 की मौत हो गई है, वहीं 2510 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए जा चुके है. इसी तरह इंदौर में पहले की अपेक्षा अभी हालात काबू में है, पीडि़तों की संख्या में पहले से कमी आई है. 

बताया जाता है कि भोपाल में एकाएक कोरोना पाजिटिव मामलों में वृद्धि हुई है, आज रविवार को जहां 74 लोगों की रिपोर्ट  कोरोना पाजिटिव आई है, वहीं आज 69 मरीज  कोरोना से जंग जीतकर डिस्चार्ज हुए है, राजधानी में अब एक्टिव मामलों की संख्या 409 है.

राजधानी के सीआरपीएफ कैंप में एक दिन में 6 कोरोना के मरीज मिले. इसके अलावा दानिश नगर में 5, राजीव नगर में 4, रेलवे कॉलोनी कोच फैक्टरी में 2, अरेरा कॉलोनी ई-2 में 2, लक्ष्मी निवास, हुनुमानगंज, बैरागढ़ और लालघाटी में 2-2 मरीज मिले. इधर अशोका गार्डन, मैनिट, चूनाभट्टी, 12 नंबर बस स्टॉप अरेरा कॉलोनी, गोविंदपुरा, सोनागिरी और अर्जुन नगर में एक-एक मरीज मिले. पिछले तीन महीनों से सम्भावना ट्रस्ट और चिंगारी ट्रस्ट द्वारा यूनियन कार्बाइड कारखाने के आस-पास के 15 मोहल्लों में कोरोना वायरस से मुकाबला करने के लिए समुदाय आधारित अभियान चलाया जा रहा है.

इस दौरान इन 15 मोहल्लों के मात्र तीन निवासी कोरोनावायरस से प्रभावित पाए गए हैं. शनिवार को स्वयंसेवकों के साथ हुई बैठक में अब 20 और मोहल्लों के 21 हजार लोगों की स्क्रीनिंग करने का निर्णय लिया गया है. यदि इंदौर की बात की जाए तो वहां पर हालात पहले से बेहतर है पाजिटिव केसों में कमी आई है, वहीं मरीजों के स्वस्थ होने का सिलसिला तेज हुआ है. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।