नयी दिल्ली. दिल्ली भाजपा के पुनर्गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. पार्टी की खंड (ब्लॉक) इकाइयों के प्रमुख नियुक्त किये जाने के लिये स्थालीय नेताओं के नाम चयनित करने के उद्देश्य से 35 टीमें गठित की गई हैं. दिल्ली भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि प्रत्येक टीम में दो वरिष्ठ नेता होंगे.

खंड स्तर के कार्यकर्ताओं में से उपयुक्त नामों को चयनित करने की प्रक्रिया छह जुलाई से नौ जुलाई तक चलेगी. पार्टी ने खंड प्रमुख के लिये अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष रखने का निर्णय लिया है, ताकि स्थानीय स्तर पर युवा नेतृत्व को आगे बढ़ाया जा सके. दिल्ली में भाजपा की 280 खंड इकाइयां हैं.

पार्टी के नेता ने कहा कि पिछले महीने प्रदेश भाजपा पद पर आदेश गुप्ता की नियुक्ति के शीघ्र बाद दिल्ली भाजपा के पुनर्गठन की प्रक्रिया शुरू होनी थी. लेकिन कोविड-19 से जुड़े कार्यों में पहले से व्यस्तता होने और देश में हालिया घटनाक्रमों के कारण इसमें देर हुई. पिछले सप्ताह दिल्ली भाजपा की कोर समूह की एक बैठक में पुनर्गठन कार्य पर चर्चा हुई थी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।