मेष राशि:- चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ,

यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा. शारीरिक और मानसिक रूप से परेशानी महसूस कर सकते हैं. मानहानि की आशंका है. मध्याह्न बाद शारीरिक और मानसिक स्थिति में सुधार होगा. सृजनात्मक और कलात्मक कार्यों का हिस्सा बनेंगे. रुका हुआ धन प्राप्त होगा, अचानक कोई शुभ समाचार मिलेगा, शत्रु एवं विरोधी परास्त होंगे. बिगडे कार्य बनने की सम्भावना है. ध्यान रखें कि इस सप्ताह किसी के साथ साझेदारी में काम करना हो तो सोच-समझकर ही निर्णय लें.

वृष राशि:- ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वु, वे, वो,

सप्ताह में धार्मिक और सामाजिक कार्यों के पीछे धन खर्च का प्रबल योग है. संबंधियों और मित्रों के साथ वाद-विवाद का योग है. व्यवहार में आध्यात्मिकता देखने को मिलेगी. शाम तक सभी कार्य आसानी से संपन्न होंगे. ऑफिस में अधिकारियों से सहयोग मिलेगा. मानसिक रूप से शांति महसूस करेंगे. शेयर आदि जोखिमपूर्ण कार्य में सोच-समझकर ही पहल करें, वाणी में माधुर्य से धर्नाजन अथवा रुके हुए कार्य पूरे होंगे.

मिथुन राशि:- क, की, कु, घ, ड, छ, के, को, हा,

सुबुद्धि के बल पर कार्य बनेंगे और कुबुद्धि के कारण कार्य बिगड़ भी सकते हैं. ऐसे में सोच-विचारकर ही कदम आगे बढ़ाएं. निजी संबंधियों के साथ वाद-विवाद से बचें. यह सप्ताह आध्यात्मिक कार्यों के लिए बहुत अच्छा है. आर्थिक लाभ पाने के लिए अत्यधिक मेहनत करने की आवश्यकता है. विद्यार्थियों को विद्या-अभ्यास में अधिक ध्यान देने की जरूरत है. मन में जो दुविधा है उसका समाधान मिल जाएगा. शरीर और मन दोनों स्वस्थ रहेंगे. शत्रु असफल होंगे.

कर्क राशि:- हि, हु, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो,

आपका सप्ताह बेहद आनंददायी साबित होगा. आभूषणों की खरीदारी करेंगे साथ ही कला के प्रति रुझान बढ़ेगा. इस सप्ताह व्यापार आपके लिए बहुत ही लाभकारी रहेगा. ऑफिस में भी सहकर्मियों का पूरा सहयोग रहेगा. किसी काम में अगर बहुत दिन से परेशान हैं तो वह भी संपन्न हो जाएगा. जीवनसाथी अथवा किसी प्रिय व्यक्ति का सहयोग मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. परिवार के साथ किसी सुखद यात्रा पर भी जा सकते हैं.

सिंह राशि:- मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे,

इस सप्ताह यात्रा करने से परहेज करें. वाहन चलाने में सावधानी बरतें अन्यथा चोट-चपेट की आशंका है. व्यवसाय में धन संबंधित आयोजन करने का भी योग प्रबल है. विदेश स्थित व्यवसायीजनों से लाभ मिलेगा. आकस्मिक धन खर्च हो सकता है. साझेदारों के साथ आंतरिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन परिस्थिति आपके अनुकूल रहेगी. क्रोध पर नियंत्रण रखें. किसी नए काम की शुरुआत न करें.

कन्या राशि:- टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो,

यह सप्ताह आपके लिए अनुकूलता और प्रतिकूलता का मिलाजुला स्वरूप होगा. व्यापारियों के साथ लेन-देन के मामले में की गई यात्रा से लाभ होगा. बच्चों की प्रगति से प्रसन्नता मिलेगी. गृहस्थ जीवन आनंदपूर्वक बीतेगा. अग्नि, जल और किसी अकस्मात यात्रा से परहेज करें. इस सप्ताह जो भी कृार्य करेंगे, उसमें पूर्ण लाभ की संभावना बन रही हैं. धन निवेश में भी लाभ के योग हैं, लेकिन साझेदारी में धन खर्च करने से पहले सभी पहलुओं पर ध्यान जरूर दें.

तुला राश:- रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते,

यह सप्ताह आपके लिए बहुत लाभप्रद है. व्यावसायिक तथा अन्य क्षेत्रों में विवाह संबंधी गतिविधियां भी तीव्र होंगी. पर्यटन पर जा सकते हैं. तीर्थ दर्शन से मन प्रसन्न होगा. मित्रों से उपहार मिलने का भी योग है. किये जाने वाले कायों में सावधानी बरतें. अध्यात्म की ओर झुकाव होगा. पराक्रम में वृद्धि का दिन है. रुके हुए कार्य गति पकड़ेंगे. भाईयों का पूरा सहयोग मिलेगा. परिजनों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. स्वास्थ्य पर विशेष रूप से ध्यान दें.

वृश्चिक राशि:- तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू,

निजी संबंधियों के साथ वाद-विवाद से बचें. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. यह सप्ताह आध्यात्मिक कार्यों के लिए बहुत अच्छा है. आर्थिक लाभ भी होगा. विद्यार्थियों को शिक्षा में अधिक ध्यान देने की जरूरत है. मन में जो दुविधा है उसका समाधान मिल जाएगा. शरीर और मन दोनों स्वस्थ रहेंगे. शत्रु असफल होंगे. इसके साथ-साथ शत्रुओं पर आपकी विजय सुनिश्चित है, कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी, आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं.

धनु राशि:- ये, यो, भा, भी, भू, धा, फ, ढ, भे,

इस सप्ताह नकारात्मक विचारों से दूर रहें. खान-पान का ध्यान रखें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. आकस्मिक धन खर्च का योग बनता है. मानसिक रूप से परेशानी महसूस कर सकते हैं. किए गए कार्यों का लाभ आपको भविष्य में मिलेगा. फिलहाल आपको थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी होगी. रिश्तों में भी आपको वाद-विवाद से बचना होगा. बुजुर्गों के साथ समय अच्छा बीतेगा. शाम तक किसी मांगलिक कार्य में शामिल होने का योग है.

मकर राशि:- भो, जा, जी, जू, जे, जो, खा, खी, खू, खे, खो, गा, गी,

धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में अधिक मन लगेगा. व्यवसाय और व्यापार में भी वातावरण अनुकूल रहेगा. सभी कार्य सरलता से पूर्ण होंगे. जीवन में भी आनंद के अवसर बढ़ेंगे. शेयर-सट्टे में निवेश का योग है. खर्च के योग बन रहे हैं, सोच-समझकर ही धन-निवेश करें, व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें, यात्रा पर जाने से पहले एक बार सोच-विचार जरूर कर लें.

कुम्भ राशि:- गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा,

संपत्ति संबंधित कार्यों एवं गृहस्थ जीवन के प्रश्नों का समाधान मिल जाएगा. व्यवसायीजनों के लिए आपका सप्ताह अनुकूल है. भाई-बंधुओं का व्यवहार सहयोगपूर्ण रहेगा. प्रतिस्पर्धी परास्त होंगे. व्यावहारिक जीवन में अपयश मिलने की आशंका है. धन हानि का योग है. वाणी पर नियंत्रण रखें, अन्यथा आसपास के लोगों के साथ झगड़ा हो सकता है. इससे आपके मानसिक रूप से परेशान होने का भी योग है.

मीन राशि:- दी, दू, थ, झ, ज, दे, दो, चा, ची,

यह सप्ताह भाग्य आपका साथ देने को बेसब्र है. सितारे कहते हैं कि कर्म करते जाएं और सब कुछ भाग्य पर छोड़ दें. लाभ के प्रबल योग हैं. कार्यों में सफलता और मान-सम्मान में वृद्धि का योग बन रहा है. आज आप स्वादिष्ट भोजन, अच्छे वस्त्र और विपरीत लिंगीय व्यक्तियों का साथ पाकर बेहद खुश रहेंगे. आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा. नौकरी-व्यवसाय में परिस्थितियां आपके पक्ष में होंगी.

यदि आप अपनी किसी समस्या के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) नि:शुल्क ज्योतिषीय सलाह चाहें तो वाट्सएप नम्बर 9131366453 पर सम्पर्क कर सकते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।