गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद मे आज रविवार 5 जुलाई को एक फैक्ट्री में धमाका हो गया. इस विस्फोट में 7 लोगों की मौत हो गई. 4 लोग घायल हैं. वहीं फैक्ट्री के अंदर 20 लोगों के फंसे होने की खबर है.फैक्ट्री मोदी नगर इलाके में है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह एक पटाखा फैक्ट्री थी. अचानक हुए धमाके से आसपास के इलाके में लोगों में दहशत का माहौल है. धमाके की आवाज काफी दूर तक सुनाई दी.

कामगारों में ज्यादतर महिलाएं

स्थानीय लोगों ने अपनी जान जोखिम में डालकर अंदर से 10 लोगों को निकाला है. वहीं यह भी पता चला है कि इस पटाखा फैक्ट्री में काम करने वालों में ज्यादातर महिलाएं ही हैं.

फिलहाल प्रशासन मरने वालों की शिनाख्त करने और राहत और बचाव कार्य में लगा हुआ है.

फैक्ट्री में आग लगते ही आसपास के लोगों ने तत्काल इसकी सूचना फायर ब्रिग्रेड टीम को दी.

इसके बाद दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू करने की कोशिश के साथ अंदर फंसे लोगों को निकालने के प्रयास शुरू किए. इधर ग्रामीणों से मिल रही सूचना के मुताबिक यह फैक्ट्री यहां लंबे समय से चल रही थी.

इस फैक्ट्री में जन्मदिन की पार्टी में उपयोग होने वाली फुलझड़ी बनाई जाती थी. इसके साथ ही यह भी पता चला कि फैक्ट्री मालिक आसपास के घरों में कच्चा माल भिजवा कर पटाखे बनवाता था. लोगों का यह भी बताया कि पुलिस की मिली भगत से यह काम चल रहा था.

फैक्ट्री में आग लगने और मौत की खबर मिलते ही मौके पर भीड़ जमा हो गई. मौके पर एसपी देहात नीरज जादौन, विधायक डॉ मंजू शिवाच, भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश सिंघल भी पहुंच गए हैं. ग्रामीणों ने अधिकारियों को घेर लिया और हंगामा किया. मौके हालात धीरे-धीरे बेकाबू हो रहे हैं. ग्रामीण वहां से लाशें नहीं उठाने दे रहे हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।