पटना. आज (5 july) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का 24वां स्थापना दिवस है. इस मौके पर पूर्व उपमुख्यमंत्री व राजद नेता तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव और पार्टी के विधायकों ने साइकिल यात्रा निकाली. साइकिल यात्रा के जरिए राजद ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. नेताओं ने पांच किलोमीटर तक साइकिल चलाई. साइकिल यात्रा 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास से शुरू हुई और वीरचंद्र पटेल पथ स्थित पार्टी ऑफिस तक गई. 

तेजप्रताप यादव यात्रा में शामिल होने के लिए साइकिल से अपने आवास से राबड़ी आवास पहुंचे. वह अपने भाई तेजस्वी यादव और पार्टी के विधायकों के साथ साइकिल यात्रा में शामिल हुए. पार्टी ऑफिस पहुंचने के बाद तेजप्रताप अपने आवास लौट गए. पार्टी दफ्तर में सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी के लोग पहले कहते थे कि महंगाई डायन है. अब बीजेपी को महंगाई डायन नहीं भौजाई लगने लगी है. तेजस्वी ने कहा कि बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी बोलते हैं कि जनता को परेशानी नहीं है पेट्रोल-डीजल के दाम बढऩे से. सत्ता में बैठे लोगों को किसानों और गरीबों की परवाह नहीं है.

तेजस्वी ने कहा- व्यक्तिगत हित को छोड़कर पार्टी हित में सोचें

तेजस्वी ने नेताओं और कार्यकर्ताओं को व्यक्तिगत हित को छोड़कर पार्टी हित में सोचने का मंत्र दिया. उन्होंने कहा कि अगर हम लोग ऐसा करते हैं तो हमें कामयाब होने से कोई नहीं रोक सकता. यह मेरा दावा है. हमें थोड़ी कुर्बानी देनी होगी और धैर्य रखना होगा. अपने-अपने मतभेद मिटाइए. अगर ऐसा करते हैं तो 2020 क्या 2035 में दिल्ली में झंडा फहरा देंगे.

1997 में हुई थी राजद की स्थापना

5 जुलाई 1997 को जनता दल से अलग होने के बाद लालू प्रसाद यादव ने राष्ट्रीय जनता दल की स्थापना की थी. कोरोनावायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए पार्टी ने इस साल जनसभा या बड़ा आयोजन नहीं किया है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।