नई दिल्ली. इस समय कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट पूरी तरह से ठप्प पड़ा हुआ है. भारतीय क्रिकेटर्स भी मैदान पर वापसी का इंतजार कर रहे हैं. अभी तो क्रिकेटर्स को भी नहीं मालूम कि वो मैदान पर कब तक वापसी कर पाएंगे, मगर घर बैठे बैठे भारतीय कप्तान विराट कोहली बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं. विराट कोहली पर हितों के टकराव के आरोप लगाए जा रहे हैं. इसके लिए संजीव गुप्ता ने बीसीसीआई लोकपाल को एक मेल भी किया है.

रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली के खिलाफ मेल करने वाले संजीव गुप्ता ने भारतीय कप्तान के व्यापारिक उपक्रमों के बारे में बात की और कहा कि यह लोढ़ा समिति की सिफारिशों का उल्लंघन हैं. दो पदों पर काबिज हैं कोहली संजीव गुप्ता के अनुसार कोहली एक ही समय पर दो पदों पर काबिज हैं, जो सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुमोदित बीसीसीआई के नियम 38 (4) का उल्लघंन हैं और कोहली को एक पद को छोडऩा होगा.

उनके दो पद में एक खिलाड़ी और दूसरा संविदात्मक ईकाई है. संजीव गुप्ता ने नैतिक अधिकारी से अनुरोध करते हुए कहा कि वो कोहली को एक पद त्यागने का आदेश दें. जिससे बीसीसीआई के संविधान की नियम संख्या 38 (4) का पालन हो सके.

गांगुली भी विवादों में

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पर भी हितों के टकराव का आरोप लगा है. दरअसल गांगुली ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की है उसके कैप्शन में उन्होंने खुद को जेएसडब्ल्यू सीमेंट का ब्रांड एंबेसडर बताया है.

जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स आईपीएल की टीम दिल्ली कैपिटल्स का मालिकाना हक रखता है. जेएसडब्ल्यू सीमेंट भी जेएसडब्ल्यू ग्रुप का हिस्सा है. हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व मेंटर गांगुली को नहीं लगता कि इसमें किसी भी तरह हितों के टकराव का कोई मुद्दा बनता है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।