इस्लामाबाद. संदिग्ध पायलटों की जांच प्रक्रिया शुरू करने के बाद 30 अन्य पाकिस्तानी पायलटों को संदिग्ध फर्जी लाइसेंस रखने की वजह से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. उड्डयन मंत्री गुलाम सरवर खान ने सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के रावलपिंडी सचिवालय में कहा कि कैबिनेट पायलटों के भाग्य का फैसला करेगा. उन्होंने कहा कि हर मामले की सुनवाई में वैद्य बिंदुओं के जरिये पायलट के मामलों की सुनवाई होगी.

उन्होंने कहा कि पायलटों के लाइसेंस की जांच के लिए एक बोर्ड गठित स्थापित किया गया है और उसमें विसंगति पाई गई. मंत्री ने कहा, जांच बोर्ड को संदिग्ध दस्तावेजों के साथ 850 पायलट मिले हैं और कुल 262 लाइसेंस संदिग्ध पाए गए हैं. जांच रिपोर्ट प्रधानमंत्री इमरान खान को पेश की गई, जिसके बाद 28 पायलटों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया और आरोप-पत्र दायर किए गए हैं. इसके बाद उन्हें व्यक्तिगत सुनवाई का मौका दिया गया.

व्यक्तिगत सुनवाई के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया क्योंकि उनमें से नौ लोगों ने लाइसेंस के संदिग्ध होने की बात कबूल की. यूरोपियन यूनियन एयर सेफ्टी एजेंसी द्वारा 1 जुलाई 2020 से छह महीनों के लिए यूरोपीय संघ के सदस्य राज्यों में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस प्राधिकरण की हवाई सेवाएं निलंबन के बारे में मंत्री ने बताया कि पीआईए को फैसले के खिलाफ अपील करने का अधिकार था.

हम मलेशिया, अमीरात और अन्य एयरलाइनों में अन्य एयरलाइन्स के साथ काम करने वाले पाकिस्तानी पायलटों की विश्वसनीयता की पुष्टि कर रहे हैं. डॉन न्यूज ने खान के हवाले से कहा, पायलटों का ठोस आधार सत्यापन किया जाएगा और जो प्रमाणित होंगे उन्हें ही विमान उड़ाने की अनुमति दी जाएगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।