श्रीनगर. पाकिस्तान कश्मीर घाटी में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलाना चाहता है और इसके लिये वह कोरोना वायरस से संक्रमित आतंकियों को कश्मीर भेज रहा है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने कहा है कि कुलगाम में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में ढेर दोनों आतंकवादियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई है.

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि कानूनी मेडिकल औपचारिकताओं के तहत मृत आतंकवादियों के नमूने कोरोना जांच के लिए भेजा गए, जिसकी रिपोर्ट आज मिली और उसमें दोनों आतंकवादियों के कोरोना सं संक्रमित होने की पुष्टि हुई. उन्होंने बताया कि कोरोना प्रोटोकाल के तहत दोनों आतंकवादियों के शव को बारामूला में दफना दिया गया.

इससे पहले शनिवार को पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के आरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया. अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों को समर्पण करने का मौका दिया गया और स्थानीय बुजुर्गों के माध्यम से बार-बार उनसे अपील की गई.

हालांकि सुरक्षाकर्मी जब इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे, तो आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्यवाही की और मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए. उन्होंने बताया कि उनके शव मुठभेड़ स्थल पर मिले. अधिकारी के अनुसार मारा गया एक आतंकवादी विदेशी था और उसकी पहचान अली भाई उर्फ हैदर के रूप में हुई है तथा दूसरे आतंकी की पहचान की जा रही है. वे प्रतिबंधित हिज्बुल मुजाहिदीन संगठन से जुड़े थे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।