महिलाएं अक्सर कंफर्ट  अधिकतर समय  ब्रा को पहनती हैं जबकि  ज्यादा समय  तक ब्रा पहनने से आपकी ब्रेस्ट ही नहीं बल्कि सेहत को भी नुकसान पहुंचाता है. इसके अलावा भी महिलाएं इनरवियर से जुड़ी बहुत सारी गलतियां करती हैं. कुछ लड़कियां टाइट यानि साइज से छोटी ब्रा पहनती हैं उन्हें लगता है कि फिगर को मेंटेन रखने के लिए यह जरूरी है. अगर आप भी ऐसे सोचती हैं तो बता दें कि ये दोनों बातें पूरी तरह से गलत है. ऐसी ब्रा में आप ना तो कंफर्टेबल रहेगी, दूसरा इनरवियर साइज ठीक नहीं होगा तो अच्छी खासी ड्रेस भी बेकार लगेगी.

शायद आप यह नहीं जानते कि 24 घंटे तक लगातार ब्रा पहनना खतरनाक हो सकता है. इससे आपको कई तरह की समस्याएं हो सकती हैं जैसे सांस लेने में दिक्कत, स्किन एलर्जी, त्वचा पर गहरे निशान आदि. दिनभर ब्रा पहनने के 6 साइड-इफेक्ट्स के बारे में जानना आपके लिए बहुत जरूरी है

जो महिलाएं दिनभर ब्रा पहने रखती हैं उन्हें ब्रेस्ट पेन की शिकायत रहने लगती है खासतौर पर उन महिलाओं को जो सही साइज की ब्रा नहीं पहनतीं. चौबिस घंटे ब्रा पहने रहने से ब्लड सर्कुलेशन भी प्रभावित होता है. ब्रा अधिक टाइट होने से ब्रेस्ट टिशू के डैमेज होने का खतरा रहता है. लगातार ब्रा पहनना आपके सीने और कमर में दर्द की समस्या भी पैदा कर सकता है.

लगातार ब्रा पहनने से स्किन को हवा नहीं मिल पाती जिससे स्किन इरिटेशन हो सकती है, जिससे लाल चकत्ते, खुजली, जलन,और दाद की समस्या हो सकती है.  चौबिस घंटे ब्रा पहनने वाली महिलाओं को हाइपरपिग्मेंटेशन की समस्या होने का खतरा रहता है. ब्रा पहने रहने से ब्रेस्ट के आस पास हर समय नमी बनी रहती है, जिससे फंगस इंफेक्शन का खतरा रहता है.

शोध और एक्सपर्ट यही कहते हैं कि रात में टाइट ब्रा पहनकर नहीं सोना चाहिए, इससे शरीर को कई तरह का नुकसान पहुंचता है. इससे ब्रेस्ट कैंसर होने का खतरा भी बढ़ जाता है. यदि आप रात को ब्रा पहन कर ही सोना चाहती हैं, तो हल्की और ढीली ब्रा पहन सकती हैं. जिन महिलाओं की ब्रेस्ट हैवी और आकार में बड़े हैं उन्हें रात को कंफर्टेबल ब्रा पहन कर सोना चाहिए, ताकि उनके ब्रेस्ट ढीले ना पड़ें.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।