सूरत. गुजरात सरकार में राज्य मंत्री कुमार कनानी के बेटे और उसके दो दोस्तों को सूरत में लॉकडाउन और रात्रि कर्फ्यू के कथित उल्लंघन के लिए रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया. इन लोगों ने ड्यूटी पर तैनात महिला कॉन्स्टेबल से बदसलूकी की थी, जिसका ऑडियो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. हालांकि, बाद में मंत्री के बेटे समेत तीनों लोगों को जमानत पर रिहा कर दिया गया.

स्वास्थ्य राज्यमंत्री और वराछा रोड से विधायक कुमार कनानी के बेटे प्रकाश कनानी और उसके दोस्तों की उन्हें रोकने का प्रयास कर रही महिला कॉन्स्टेबल सुनीता यादव से तीखी बहस हो गई थी, जिसके ऑडियो क्लिप शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे. इसके बाद रविवार 12 जुलाई को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. ए-डिविजन के सहायक पुलिस आयुक्त सी के पटेल ने कहा कि प्रकाश कनानी और उसके दो दोस्तों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269, 270 और 144 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पटेल ने कहा कि बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया.

धौंस जमाने के लिए पिता की कार में आया था मंत्री का बेटा

महिला कॉन्स्टेबल ने आरोप लगाया था कि रात्रि कर्फ्यू के दौरान जब उन्होंने कुछ लोगों को रोका तो उन्होंने उन्हें धमकी दी थी. इसके बाद सूरत के पुलिस आयुक्त आर बी ब्रह्मभट्ट ने शनिवार को इस मामले की जांच के आदेश दिए थे. सुनीता ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन आदेशों का उल्लंघन करने के लिये बुधवार को रात्रि कर्फ्यू के दौरान करीब साढ़े 10 बजे प्रकाश कनानी के दोस्तों को रोका था. इसके बाद दोस्तों ने प्रकाश कनानी को बुलाया, जो अपने पिता की कार में आया और कथित रूप से सुनीता से बहस करने लगा.

बहस का आडियो-वीडियो  हुआ वायरल

इस बहस की ऑडियो और वीडियो क्लिप शनिवार को वायरल हो गई. ऑडियो क्लिप में उसे कॉन्स्टेबल से यह कहते हुए सुना जा सकता है कि हम चाहें तो तुम्हें 365 दिन इसी जगह खड़ा रखवा सकते हैं. इस पर कांस्टेबल चिल्लाकर कहती है वह तुम्हारे पिता की गुलाम या नौकर नहीं है, जो उसे 365 दिन यहां खड़ा रखवा सकें. इस बीच पटेल ने कहा कि कॉन्स्टेबल सुनीता यादव बीमारी की छुट्टी पर चली गई हैं और मामले की जांच जारी है. कहा जा रहा है कि उन्होंने इस्तीफे की भी पेशकश की है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।