अहमदाबाद. गुजरात के अहमदाबाद में कपड़े की फैक्ट्री में केमिकल वेस्ट टैंक की सफाई के दौरान चार मजदूरों की मौत हो गई. यह हादसा अहमदाबाद के ढोलका स्थित चिरिपाल ग्रुप की विशाल फैब्रिक यूनिट में हुआ.

अहमदाबाद रूरल के पुलिस उपाधीक्षक नितेश पांडे ने बताया कि चार मजदूर एक केमिकल वेस्ट टैंक की सफाई कर रहे थे, तभी केमिकल वेस्ट टैंक से जहरीली गैस लीक हो गई. इस जहरीली गैस की चपेट में आने से चारों मजदूरों की मौत हो गई. इस मामले में एफआईआर दर्ज की जा रही है. साथ ही घटना की जांच की जा रही है. अभी तक जहरीली गैस लीक होने की वजह का पता नहीं चला है. इससे पहले 7 मई को विशाखापट्टनम के एलजी पॉलिमर्स कंपनी के प्लांट में गैस लीक का मामला सामने आया था. इस घटना में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोगों की हालत गंभीर हो गई थी.

इस मामले में पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए कंपनी के सीईओ, टेक्निकल डायरेक्टर समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. यह हादसा इतना बड़ा था कि जहरीली गैस की चपेट में आकर लोग सड़क पर ही गश खाकर गिरने लगे थे. प्रशासन ने गैस लीक की घटना के बाद आसपास के गांवों को खाली कराया था.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।