नई दिल्ली. कोरोना महामारी के चलते रेल संचालन लगभग ठप पड़ा है. जिससे रेलवे की माली हालत इन दिनों काफी कमजोर हो चुकी है, जिससे निपटने के लिए रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने सभी जोनल रेलवे को पत्र लिखकर खर्चों में कटौती करने को कहा है, साथ ही गैर जरूरी सामग्रियों की खरीदी पर रोक लगाई है. बोर्ड ने अफसरों, कर्मचारियों के लिए एक गाइड लाइन भी जारी की है.
बोर्ड ने रेलवे अधिकारियों के निरीक्षण के दौरान होने वाले खर्च को भी कम करने के निर्देश दिए हैं.

इसमें जीएम और डीआरएम का सालाना निरीक्षण भी शामिल है. रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक (वित्त) आनंद प्रकाश ने कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए गाइडलाइन जारी की है. इसमें रेल अधिकारियों के लिए अतिरिक्त वाहन, नए फर्नीचर, कंप्यूटर, प्रिंटर की खरीद पर रोक रहेगी. उद्घाटन और औपचारिक समारोह ऑनलाइन आयोजित करने के लिए कहा है.

पति-पत्नी सुविधाएं साझा करें

रेलवे बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बोर्ड ने दंपती अधिकारियों के लिए अलग गाइडलाइंस जारी की हैं. इनमें कहा गया है कि जो दंपती एक ही जगह पोस्टेड हैं, वो रेलवे द्वारा प्रदत्त सुविधाओं को साझा करें. यानी सरकारी गाड़ी, बंगला इत्यादि सुविधाओं का साझा कर उपयोग करें.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।