जीवन में सुख और दुख का चक्कर चलता ही रहता है

कभी दुख मिलता है. और कभी सुख मिलता है.

कुछ लोग अपनी हिम्मत और जैसे-जैसे समय को बदल कर अपना बना लेते हैं. तो कुछ लोग टूट कर बिखर भी जाते हैं.

- मनुष्य को अपने जीवन को सफल बनाने या खुशहाल जीवन व्यतीत करने के लिए या फिर डिप्रेशन से राहत पाने के लिए कुछ उपाय करने चाहिए. हर व्यक्ति के जीवन में कुछ ना कुछ परेशानी जरूर होती है.

- विभिन्न समस्याओं के लिए कुछ खास उपाय -

- खासकर बिजनेस की सफलता के लिए,

- किसी शनिवार को सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि करने के बाद पीपल के पेड़ से एक पत्ता तोड़कर लाएं उस पर सफेद चंदन से गायत्री मंत्र लिखें, और उसका पूजन करें, अब इस पत्ते को अपने कैस बाक्स, गल्ला, तिजोरी या जहां आप पैसा रखते हैं.

वहां रखें, इस प्रकार रखें कि किसी को दिखाई ना दे, इस पीपल के पत्ते को हर शनिवार को बदलते रहें, इससे घर में सुख शांति रहेगी और धन संपत्ति बढ़ने के योग बनेंगे. डिप्रेशन से छुटकारा भी मिलेगा.

- डिप्रेशन के खास उपाय -

- रोज सुबह स्नान करने के बाद तुलसी के पौधे की 11 परिक्रमा करें, और गाय के शुद्ध घी का दीपक जलाएं, साथ में जल चढ़ाएं और प्रणाम करके परिक्रमा कर ले. यह प्रक्रिया शाम को भी करें.

ऐसा करने से डिप्रेशन आपकी दूर होगी, और तुलसी की माला गले में धारण करें. आपके लिए बहुत ज्यादा लाभदायक है. और आपको डिप्रेशन से निजात दिलाने में सहायक होगी.

- नींद ना आए तो करें खास उपाय -

- जब आप सोने जाए तो बिस्तर पर लेटने के बाद शरीर को थोड़ी देर के लिए ढीला छोड़ दे, और धीरे-धीरे 100 तक गिनती गिने इसके बाद सांस रोककर.

मन्त्र- ॐ कुंभकणाय नमः

- मंत्र को बोलते हुए सांस को छोड़ना है. और इस तरह 108 बार इस प्रक्रिया को करना है. इस प्रक्रिया को करने से कुछ ही दिनों में आपकी परेशानी दूर होगी. और इसके बाद आपकी समस्या दूर हो जाएगी.

- आपको भरपूर नींद आएगी, और डिप्रेशन के शिकार से निजात मिलेगी, आपको जितने भी होने वाले और डिप्रेशन संबंधित जितने भी प्रकार की समस्या होगी आपकी दूर होगी.

- खासकर आप हनुमान जी के मंदिर में जाएं और लाल वस्त्र चढ़ाएं, चोला चढ़ाएं, फूल इत्यादि अर्पण करें, और डिप्रेशन से निजात पाएं.

साभार: ज्योतिषाचार्य ओम  

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।