TVS मोटर्स ने हाल ही में अपने लोकप्रिय स्कूटर Jupitar को BS6 इंजन के साथ लॉन्च किया है. अब कंपनी ने इस स्कूटर पर बेहतर फाइनेंस स्कीम पेश कर दी है. यदि आप इस स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो आप इसे महज 10,999 रुपये की डाउन पेमेंट देकर फाइनेंस करवा सकते हैं. इसके बाद आपको महज 2,222 रुपये की मासिक किश्त चुकानी होगी. इस ऑफर के बारे में अधिक जानकारी के लिए आपको कंपनी की नजदीकी डिलरशिप से संपर्क करना होगा. इस स्कूटर की कीमत 63,102 रुपये से लेकर 69.602 रुपये (एक्स शोरूम) तक रखी गई है.

इंजन- टीवीएस जुपिटर में 109.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर बीएस6 इंजन लगा है जो 7.4 bhp की पॉवर और 8.4 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है. बेहतर माइलेज के लिए इन नए मॉडलों में फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. टीवीएस जुपिटर स्कूटर में एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेललाइट, नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 2-लीटर का ग्लोवबॉक्स दिया गया है. इसके अलावा USB चार्जर और क्लासिक वैरिएंट में विंडशील्ड भी कंपनी से ही लगी हुई मिलती है.

स्कूटर में किए गए कुछ बदलाव- आपको बता दें कि टीवीएस ने बीएस6 मॉडलों को कुछ बदलावों के साथ पेश किया है. इसकी बैटरी को सीट के नीचे से हटाकर फ्रंट एप्रन में लगा दिया गया है, वहीं इसकी सीट स्टोरेज को 17 लीटर से बढ़ाकर 21 लीटर तक कर दिया गया है. इसके अलावा फ्यूल टैंक को भी 5 लीटर से बढ़ाकर 6 लीटर का किया गया है. पुराने मॉडल का वजन 104 किलोग्राम था जबकि नए का 107 किलोग्राम हो गया है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।