टीवी सीरियल्स में बहुत से ऐसे कलाकार होते हैं जो अपने अभिनय और किरदार की वजह से काफी सुर्खियां बटोरते हैं. ऐसा ही एक किरदार टीवी सीरियल्स में दादी का होता है. कई बार दादी का किरदार बहुत से सीरियल्स में मुख्य होता है तो कभी-कभी सह कलाकार के तौर पर भी दिखाई देता है. वहीं टीवी की ऐसी कई दिग्गज अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने सीरियल्स में दादी का किरादर निभा कर छोटे पर्दे पर खूब सुर्खियां बटोरी हैं. आज हम आपको उन्हीं अभिनेत्रियों से रूबरू करवाते हैं, जिन्होंने टीवी सीरियल्स में दादी का किरदार निभाया. 

सुरेखा सीकरी- इनकी उम्र 75 साल है. इन्होंने कई फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीता था. सुरेखा सीकरी ने छोटे पर्दे के चर्चित सीरियल बालिका वधू में 'दादी सा' का किरदार निभाया था. उनके इस किरदार को लंबे समय तक दर्शकों ने खूब पसंद किया था. 

हिमानी शिवपुरी- हिमानी शिवपुरी ने कई फिल्मों में दादी से लेकर सास और मां तक का किरदार किया है.वह 59 साल की हैं. हिमानी शिवपुरी इन दिनों वे हप्पू की उलटन पलटन में अम्मा सिंह का किरदार कर रही हैं. 

अमिता उद्गाता- यह अब इस दुनिया में नहीं रही हैं, लेकिन उन्होंने अपने अभिनय से लंबे समय तक दादी और बुआ का किरदार कर खूब सुर्खियां बटोरी थीं. अमिता उद्गाता ने टीवी सीरियल मन की आवाज प्रतिज्ञा में दादी का किरदार किया था.

सुधा शिवपुरी- इन्हें आज भी टीवी सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू थी में बा के किरदार की वजह से जानी जाती है. उनके इस किरदार ने लंबे समय तक खूब सुर्खियां बटोरी थीं. सुधा शिवपुरी अब इन दुनिया में नहीं रहीं.

फरीदा जलाल- इन्हें किसी पहचान की जरुरत नहीं हैं. फरीदा जलाल ने लंबे समय तक फिल्मों में मां, दादी और सास का किरदार कर काफी सुर्खियां बटोरी हैं. इन्होंने अम्माजी की गली, शरारत, सतरंगी ससुराल और बालिका वधू सहित कई टीवी सीरियल्स में दादी और मां का रोल किया था. 

रीता भादुड़ी- यह भी बॉलीवुड भी मशहूर अभिनेत्री थीं. इन्होंने फिल्मों के अलावा कई टीवी सीरियल्स में काम किया था. रीता भादुड़ी ने टीवी सीरियल्स साराभाई वर्सेज साराभाई, कुमकुम, वे मंजिल, संजीवनी, छोटी बहू और खिचड़ी में नानी, बुआ, मासी, बीजी, दादी, मां के कई किरदार किए थे. रीता भादुड़ी का निधन साल 2018 में हो गया था. 

फरीदा दादी- फरीदा टीवी सीरियल्स के अलावा कई फिल्मों में अपने किरदार से दर्शकों के दिलों को जीत चुकी हैं. फरीदा दादी ने टीवी सीरियल तंत्र, उतरन, घर की लक्ष्मी बेटियां और लाडो 2 में अपने अलग- अलग किरदार से खूब सुर्खियां बटोरी थीं. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।