नई दिल्ली. फिल्ममेकर एकता कपूर के प्रोडक्शन हाउस आल्ट बालाजी की वेबसीरीज ट्रिपल एक्स एक बार फिर से काफी चर्चा में आ गई हैं. वेब सीरीज को लेकर हुए डवलपमेंट के बाद एकता की मुश्किलें और ज्यादा बढऩे वाली है वहीं इस वेब सीरीज की राह काफी मुश्किल होने वाली है. रक्षा मंत्रालय ने इस वेबसीरीज पर अपना पक्ष रखा है. मंत्रालय ने सेंसर बोर्ड को पत्र लिखा और कहा है कि प्रोड्यूसर को वेबसीरीज टेलीकास्ट करने से पहले रक्षा मंत्रालय से एनओसी लेनी होगी.

रक्षा मंत्रालय ने सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन को एक लेटर लिखा जिसमें यह कहा गया है कि अब सेना या सैन्य अधिकारियों पर आधारित फिल्मों और वेबसीरीज के टेलीकास्ट से पहले रक्षा मंत्रालय से एनओसी लेनी होगी. मंत्रालय के पत्र में लिखा गया कि कुछ प्रोडक्शन हाउस, आर्मी थीम पर फिल्में बना रहे हैं, ऐसे कंटेंट का इस्तेमाल कर रहे हैं, जो भारतीय सेना की छवि को खराब कर सकता हैं. इसलिए, सेना या सैन्य अधिकारियों पर आधारित फिल्मों या वेब सीरीज के प्रोड्यूसर्स को सेना के विषय पर किसी भी फिल्म/ डॉक्यूमेंट्री के प्रसारण से पहले रक्षा मंत्रालय से एनओसी प्राप्त करने की सलाह दी जाती है.

कुछ दिनों पहले ही बिग बॉस-13 के कंटेस्टेंट हिंदुस्तानी भाऊ ने एकता कपूर और उनकी मां के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. जिसके बाद यह मामला सुर्खियों में आ गया और देशभर के लोगों ने एकता के खिलाफ शिकायत भी दर्ज की. विवाद के बढऩे के बाद एकता ने सभी विवादास्पद सीन हटा दिए. जिसके बाद काफी समय तक कुछ नहीं हुआ और एक्ट्रेस ने कहा कि कोई संगठन माफी की मांग करता है तो हम माफी मांगने को भी तैयार हैं.

एकता के प्रोडक्शन हाउस आल्ट बालाजी के बैनर तले बनी वेब सीरीज ट्रिपल एक्स-अनसेंसर्ड 2 में अभिनेत्री अदिति कोहली ने आर्मी ऑफिसर की पत्नी का किरदार निभाया है, जो पति के ड्यूटी पर जाते ही अपनेे ब्वॉयफ्रेंड को घर पर बुलाती है. बताया जा रहा है कि इसके बाद कई आपत्तिजनक सीन फिल्म का हिस्सा थे, जिन पर आरोप था कि इससे भारतीय सेना की छवि खराब हो रही है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।