मुंबई. मिले जुले ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में दायरे में कारोबार हो रहा है. कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में मामूली तेजी देखने को मिल रही है. सेंसेक्स में करीब 20 अंकों की तेजी है और यह 49600 के पार ट्रेड कर रहा है.

वहीं निफ्टी भी 14600 के करीब बना हुआ है. आज के कारोबार में मेटल और रियल्टी शेयर बाजार को सपोर्ट दे रहे हैं, लेकिन दूसरी ओर बैंक और फाइनेंशियल के अलावा फार्मा शेयरों में भी बिकवाली है. एयरटेल और टाइटन आज के टॉप गेनर्स दिख रहे हैं. वहीं एशियन पेंट और अल्ट्राटेक सीमेंट में गिरावट है. अमेरिका में नए राहत पैकेज के उलान के बाद भी तीनों प्रमुख बाजारों में कमजोरी रही. आज एशियाई बाजारों में मिला जुला रुख है.

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 8 शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. 22 शेयर लाल निशान में हैं. एयरटेल में करीब 4 प्रतिशत की तेजी है. ओएनजीसी, टाइटन कंपनी, एसबीआई, नेस्ले इंडिया और एनटीपीसी भी टॉप गेनर्स में शामिल हैं. वहीं टेक महिंद्रा, अल्ट्राटेक सीमेंट, एशियन पेंट, इंफोसिस, डॉ रेड्डीज, इंडसइंड बैंक, टीसीएस और कोटक बैंक टॉप लूजर्स में शामिल हैं.

आज के कारोबार में निफ्टी पर प्रमुख 12 में से 6 इंडेक्स हरे निशान में हैं. मेटल इंडेक्स में आधे प्रतिशत से ज्यादा तो रियल्टी में करीब आधे प्रतिशत की तेजी है. फार्मा में आधे प्रतिशत से ज्यादा गिरावट है. बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स भी कमजोर दिख रहे हैं. आटो और आईटी भी लाल निशान में हैं. एफएमसीजी इंडेक्स हरे निशान में है.