कोलकाता. ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा दांव खेला है. सोमवार को नंदीग्राम की रैली में उन्होंने ऐलान किया कि वे यहां से भी चुनाव लड़ेंगी. यहां उनका मुकाबला सुवेंदू अधिकारी से होंगे. नंदीग्राम को सुवेंदू अधिकारी का गढ़ माना जाता है.

सुवेंदू अधिकारी कुछ समय पहले तक ममता बनर्जी के खास थे, लेकिन अब तृणमूल कांग्रेस का साथ छोड़ भाजपा में शामिल हो गए हैं साथ ही भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भी माना जा रहे हैं. वहीं, नंदीग्राम की रैली में भाजपा में निशाना साधा और उसे काले को सफेद करने वाला पावडर बताया.

ममता बनर्जी ने रोचक अंदाज में इस बात का ऐलान किया कि इस बारे वे भवानीपुर के साथ ही नंदीग्राम से भी चुनाव लड़ेंगी. ममता ने नंदीग्राम में आयोजित रैली में उन्होंने कहा कि कोई दूसरे मुझे नंदीग्राम आंदोलन पर ज्ञान नहीं दे सकता है.

उन्होंने मंच से ऐलान किया कि वे नंदीग्राम से एक मजबूत नेता को टिकट देंगी. साथ ही पूछ लिया कि कैसा होगा यदि वे ही यहां से चुनाव लड़ लें? इस पर जनता के बीच से हामी भरती हुई आवाज आई, तो ममता बनर्जी ने मंच पर मौजूद अपने एक नेता से कहा कि नंदीग्राम से उनका नाम लिख लिया जाए.

इसके बाद जब वे मंच से उतरीं तो साफ कर दिया कि वे दो सीटों से चुनाव लड़ेंगी. भाजपा की ओर से अभी प्रतिक्रिया आना बाकी है.