मुंबई. बेहतर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में आज जोरदार रिकवरी देखने को मिल रही है. कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स में मजबूती आई है. सेंसेक्स में करीब 450 अंकों की तेजी है और यह 49015 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है.

वहीं निफ्टी में 130 अंकों की तेजी है और यह 14413 के स्तर पर दिख रहा है. आज बाजार में चौतरफा खरीददारी है. आईटी, रियल्टी और आटो शेयरों में जोरदार एक्शन देखने को मिल रहा है. बैंकिंग सेक्टर का भी सपोर्ट दिख रहा है. ओएनजीसी और इंडसइंड बैंक टॉप गेनर्स हैं तो आईटीसी और एचडीएफसी बैंक टॉप लूजर्स. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो डाउ फ्यूचर्स में 100 अंकों से ज्यादा तेजी है; एशियाई बाजारों में भी खरीददारी है.

आज सेंसेक्स 30 के 28 शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. इंडसइंड बैंक, ओएनजीसी, एसबीआई, बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी, एक्सिस बैंक, आरआईएल और एचसीएल टेक आज के टॉप गेनर्स हैं. जबकि एचडीएफसी बैंक और आईटीसी आज के टॉप लूजर्स हैं.

आज के कारोबार में चौतरुा खरीददारी देखने को मिल रही है. निफ्टी पर प्रमुख 12 में से 12 इंडेक्स मजबूत हुए हैं. रियल्टी इंडेक्स में 2 प्रतिशत से ज्यादा तेजी है. आईटी, आटो और मेटल इंडेक्स में 1 प्रतिशत से ज्यादा तेजी है. बैंक, फाइनेंशियल, एफएमसीजी सहित अन्य इंडेक्स भी मजबूत हुए हैं.