आप इस तरीके से पहनेंगी साड़ी तो आपको है कैंसर होने का खतरा

आप इस तरीके से पहनेंगी साड़ी तो आपको है कैंसर होने का खतरा

प्रेषित समय :10:29:36 AM / Fri, Apr 5th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अक्सर भारतीय महिलाएं किसी भी पार्टी, फंक्शन, फेस्टिवल और पूजा-पाठ आदि में साड़ी पहनती हैं. साड़ी का ट्रेड अब सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं रह गया है. विदेशों में भी लोग अलग-अलग तरीके से साड़ी पहनते हैं.  साड़ी को लोग अलग-अलग स्टाइल में पहनते हैं. अभी हाल ही एक रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि एक खास स्टाइल से साड़ी पहनने से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी हो सकती है. भारत में जिस प्रकार से महिलाएं साड़ी पहनती हैं, उससे कैंसर की प्रबल संभावना बढ़ जाती है. वहीं, रिपोर्ट में यह भी बात सामने आई है कि कुछ अन्य कपड़ों के कारण भी कैंसर हो सकता है. 

कैसे होता है साड़ी कैंसर? 
भारतीय संस्कृति से जुड़े इस परिधान साड़ी से कैंसर होने की समस्या हो सकती है. कैंसर स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स की मानें तो भारत में रहने वाली महिलाएं पूरे साल साड़ी पहनती हैं. वे साड़ी को कमर से बांधती हैं, ऐसे में कमर पर निशान पड़ जाते हैं. कमर पर ये निशान पेटीकोट के नाड़े से पड़ते हैं. इसके कारण कमर पर काला निशान पड़ जाता है. आगे चलकर यह निशान स्किन कैंसर का कारण बनता है.  अधिकतर जो महिलाएं ज्यादा गर्मी में रहती हैं, उनमें इस बीमारी का खतरा काफी हद तक बढ़ जाता है. वहीं, इस तरह के कैंसर के केस बिहार और झारखंड की महिलाओं में ज्यादा देखने को मिल रहे हैं. 

इन कपड़ों से भी बढ़ता है खतरा
कश्मीर के कांगरी कपड़े अंदर लोग आग जलाकर रख लेते हैं. इसके कारण भी स्किन जलती है और कैंसर का खतरा बढ़ जाता है. इसके साथ ही टाइट जींस के कारण कैंसर का खतरा बढ़ जाता है. अगर आप कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से बचना चाहते हैं तो आपको अपनी लाइफस्टाइल को ठीक करना चाहिए. इस कारण आपको हेल्दी लाइफस्टाइल अपनानी चाहिए और घंटों एक जगह पर बैठने से बचें.