Israel की वायु रक्षा प्रणाली नहीं, ये आयरन डोम से अधिक है : अनंद महिंद्रा

Israel की वायु रक्षा प्रणाली नहीं, ये आयरन डोम से अधिक है : अनंद महिंद्रा

प्रेषित समय :20:04:29 PM / Tue, Apr 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अनंद महिंद्रा ने इजरायल की वायु रक्षा प्रणाली की प्रशंसा की है। "वे आयरन डोम से अधिक कुछ भी रखते हैं," उन्होंने कहा। उन्होंने ट्वीट किया कि इजरायल का रक्षा प्रणाली उदाहरणीय है और दुनिया को प्रेरित करती है। उन्होंने इस प्रणाली की स्थिरता और प्रभावकारिता की सराहना की।

महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा, जो इंटरनेट पर अपनी प्रभावशाली उपस्थिति के लिए जाने जाते हैं, ने हाल ही में ईरान के मिसाइल और ड्रोन हमले के लिए इज़राइल की त्वरित प्रतिक्रिया की प्रशंसा की और भारत से एक समान वायु रक्षा प्रणाली विकसित करने का आग्रह किया। शनिवार को इजरायली क्षेत्र पर ईरान के बड़े पैमाने पर ड्रोन और मिसाइल हमले को रोकने के लिए इजरायल ने बहुस्तरीय रक्षा कवच का इस्तेमाल किया। इसकी रक्षात्मक श्रृंखला में कम दूरी की आयरन डोम और लंबी दूरी की एरो-2 और एरो-3 मिसाइलें शामिल हैं। अब, इज़राइल की रक्षा क्षमताओं पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा करते हुए, श्री महिंद्रा ने रविवार को आज के भू-राजनीतिक परिदृश्य में एक मजबूत रक्षा अवरोधन प्रणाली रखने के महत्व पर जोर दिया। आयरन डोम के बारे में बात करने वाले एक ट्वीट को पुनः साझा करते हुए, श्री महिंद्रा ने लिखा, "उनके पास आयरन डोम से कहीं अधिक है। उनके पास डेविड स्लिंग नामक लंबी दूरी की अवरोधन प्रणाली है। और उनके पास एरो 2 और 3 सिस्टम भी हैं। इस पर भी काम चल रहा है।" आयरन बीम, जो लेजर का उपयोग करेगा"।

इजरायल की वायु रक्षा प्रणाली को लेकर अनंद महिंद्रा की इस प्रशंसा ने सामाजिक मीडिया पर बहस और चर्चा का केंद्र बना दिया है। इसके साथ ही, यह उनकी वायु रक्षा और सुरक्षा प्रणालियों में रुचि और समर्थन को भी दर्शाता है। अनंद महिंद्रा के इस ट्वीट ने इजरायल के सुरक्षा तंत्र को गरिमामय दर्शाया है।

इस ट्वीट से स्पष्ट होता है कि अनंद महिंद्रा ने इजरायल के रक्षा प्रणाली के तंत्र की समीक्षा की है और उन्हें यह अत्यधिक प्रभावशाली और सुरक्षित माना गया है। उनके इस ट्वीट से इजरायली रक्षा प्रणाली को लेकर व्यक्तिगत और अधिक सार्वजनिक ध्यान मिला है।

उन्होंने कहा, "आज, आयरनक्लाड डिफेंस इंटरसेप्शन सिस्टम रखना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि आक्रामक हथियारों का जखीरा। हमें भारत में अपना ध्यान उस दिशा में बढ़ाना चाहिए और खर्च करना चाहिए।"

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IPL 2024: ट्रैविस हेड ने 39 गेंद जड़ा अपना पहला आईपीएल शतक (RCB vs SRH)

IPL 2024: दिल्ली ने लखनऊ को 6 विकेट से हराया, 11 गेंद बाकी रहते जीत लिया मैच

बीजेपी का घोषणा पत्र जारी: PM मोदी का वादा- आने वाले 5 साल तक जारी रहेगी मुफ्त आनाज योजना