आईपीएल: राजस्थान ने कोलकाता को 2 विकेट से हराया, बटलर का शानदार शतक

आईपीएल: राजस्थान ने कोलकाता को 2 विकेट से हराया, बटलर का शानदार शतक

प्रेषित समय :09:02:50 AM / Wed, Apr 17th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली। राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 में अपनी छठवीं जीत हासिल कर ली है. राजस्थान ने रोमांचक मुकाबले में कोलकाता को 2 विकेट से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 6 विकेट पर 223 रन बनाए थे. जवाब में राजस्थान की विकेट पर रन ही बना सकी. राजस्थान को जोस बटलर ने अपने शतक के दम पर जीत दिलाई. बटलर ने शानदार 107 रनों की पारी खेली. जबकि रियान पराग ने 34 रन का योगदान दिया. केकेआर के लिए हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन ने 2-2 विकेट चटकाए. जबकि वैभव अरोड़ा 1 सफलता मिली.

कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने मंगलवार को अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डेन पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 6 विकेट पर 223 रन का विशाल स्कोर बनाया. केकेआर की ओर से सुनील नरेन ने 109 रन की पारी खेली. यह सुनील नरेन का आईपीएल में पहला शतक है.

224 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान को 22 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा. वैभव अरोड़ा ने  यशस्वी जयसवाल को चलता किया. जयसवाल 9 गेंद में 19 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कप्तान संजू सैमसन 8 गेंद में 12 रन बनाकर हर्षित राणा का शिकार बने. नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने आए रियान पराग को भी हर्षित राणा ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. पराग 14 गेंद में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 34 रनों की पारी खेली. इसके बाद सुनील नरेन ने ध्रुव जुरेल को एलबीडब्लू किया. ध्रुव जुरेल 2 रन बनाकर चलते बने.

इसके बाद आर अश्विन भी 8 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. वहीं शिमरोन हेटमायर बिना खाता खोले ही वरुण चक्रवर्ती का शिकार बने. इसके बाद बटलर और फिर रोवमैन पॉवेल के बीच साझेदारी ने राजस्थान के फैंस की उम्मीदें जगा दी, लेकिन फिर सुनील नरेन ने पॉवेल को चलता किया. पॉवेल 13 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन टीम के ओपनर जोस बटलर आखिरी तक टिके रहे और टीम को शानदार जीत दिलाई. बटलर ने 60 गेंदों में 107 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 6 छक्के निकले.

बटलर ने ट्रेंट बोल्ट के साथ 8 और आवेश खान के साथ 38 रन की साझेदारी की. इस दौरान ना तो बोल्ट और ना ही आवेश ने कोई रन बनाया. बोल्ट ने सिर्फ एक गेंद खेली. जबकि बोल्ट तो स्ट्राइए एंड पर आए ही नहीं. बटलर आखिरी गेंद पर एक रन लेकर स्ट्राइक अपने पास रखते रहे और टीम को मैच जिताकर ही लौटे.

राजस्थान रॉयल्स आईपीएल पॉइंट टेबल में 7 में से 6 मैच जीतकर टॉप पर बनी हुई है. उसके 12 अंक हो चुके हैं. उसका प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय है. प्लेऑफ खेलने के लिए उसे अपने बाकी बचे 7 लीग मैच में से सिर्फ 2 जीतने होंगे. कोलकाता नाइटराइडर्स, चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद 8-8 अंक लेकर टॉप-4 में अपनी जगह बनाए हुए हैं.