आईपीएल: लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 8 विकेट से हराया, राहुल की कप्तानी पारी

आईपीएल: लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 8 विकेट से हराया, राहुल की कप्तानी पारी

प्रेषित समय :10:50:50 AM / Sat, Apr 20th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. केएल राहुल की कप्तानी पारी और क्विंटन डिकॉक की अर्धशतक के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल के 34वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को 8 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की. एलएसजी की 7 मैचों में यह चौथी जीत है जबकि सीएसके की 7 मैचों में तीसरी हार है. ईकाना स्टेडियम में 177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जॉयंट्स टीम ने 6 गेंद बाकी रहते 2 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली. लखनऊ के लिए कप्तान केएल राहुल ने सबसे अधिक 82 रन की पारी खेली. डिकॉक 54 रन की पारी खेलकर आउट हुए. 

177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स को केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक ने विस्फोटक शुरुआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों ने चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. केएल राहुल ने 31 गेंदों पर अपना पचासा जड़ा वहीं डिकॉक ने 41 गेंदों पर अर्धशतक ठोका. एलएसजी ने 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर 100 रन पूरे किए. राहुल और डिकॉक ने पहले विकेट के लिए 134 रन की साझेदारी कर जीत की नींव रखी. एलएसजी को पहला झटका डिकॉक के रूप में 15वें ओवर में लगा. उन्हें मुस्ताफिजुर रहमान ने धोनी के हाथों कैच कराया. डिकॉक ने 43 गेंदों पर 54 रन बनाए. केएल राहुल को 82 रन के निजी स्कोर पर मथीसा पथिराना की गेंद पर जडेजा ने कैच किया. राहुल ने 53 गेंदों पर 9 चौके और 3 छक्के लगाए. निकोलस पूरन 23 रन पर नाबाद लौटे वहीं मार्कस स्टोइनिस ने नाबाद 8 रन बनाए.

इससे पहले, रवींद्र जडेजा के नाबाद अर्धशतक से चेन्नई सुपरकिंग्स ने 6 विकेट पर 176 रन बनाए. जडेजा ने 40 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के से नाबाद 57 रन की पारी खेली. उन्होंने मोईन अली (30 रन) के साथ छठे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने अंत में नौ गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों से नाबाद 28 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम का स्कोर 170 रन के पार पहुंचाया.

रहाणे अच्छी लय में नजर आए. उन्होंने मैट हेनरी पर चौके से खाता खोला और फिर इस तेज गेंदबाज पर छक्का भी मारा. रहाणे ने यश पर भी लगातार दो चौके जड़े. सुपरकिंग्स ने पावर प्ले में दो विकेट पर 51 रन बनाए. जडेजा ने हालांकि एक छोर संभाले रखा. उन्होंने बिश्नोई की गेंद पर दो रन के साथ 15वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया. जडेजा ने मोहसिन पर छक्के के साथ 34 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. मोईन ने भी हाथ खोलते हुए 18वें ओवर में बिश्नोई पर लगातार तीन छक्के मारे लेकिन अगली गेंद पर आयुष बडोनी को कैच दे बैठे. धोनी ने अगले ओवर में मोहसिन की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा और फिर अंतिम ओवर में यश की लगातार गेंदों पर भी छक्के और चौके के साथ टीम का स्कोर 170 रन के पार पहुंचाया.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: राजस्थान ने कोलकाता को 2 विकेट से हराया, बटलर का शानदार शतक

आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद ने बेंगलुरू को 25 रन से हराया

IPL 2024: ट्रैविस हेड ने 39 गेंद जड़ा अपना पहला आईपीएल शतक (RCB vs SRH)