आईपीएल: ऋतुराज के शतक पर भारी पड़ी स्टोइनिस की सेंचुरी, लखनऊ ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया

आईपीएल: ऋतुराज के शतक पर भारी पड़ी स्टोइनिस की सेंचुरी, लखनऊ ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया

प्रेषित समय :08:26:18 AM / Wed, Apr 24th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

चेन्नई। लखनऊ सुपरजायंट्स ने रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हरा दिया. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 210 रन बनाए और लखनऊ की टीम ने ये लक्ष्य 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. लखनऊ की टीम 3 गेंद पहले मैच जीती. बड़ी बात ये है कि लखनऊ ने ये मैच चेन्नई के घर में घुसकर जीता है. एम चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई को पूरा सपोर्ट मिलता है लेकिन मार्कस स्टोयनिस ने 63 गेंदों में नाबाद 124 रन ठोक लखनऊ को रोमांचक जीत दिला दी.

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ लखनऊ को आखिरी ओवर में 17 रनों की दरकार थी. आखिरी ओवर मुस्तिफिजुर रहमान ने फेंका और स्ट्राइक पर मार्कस स्टोयनिस थे. इस खिलाड़ी ने महज 3 गेंदों में ही लखनऊ को जीत दिला दी. आखिरी ओवर की पहली गेंद पर मार्कस स्टोयनिस ने छक्का लगाया. दूसरी गेंद पर इस खिलाड़ी ने जबरदस्त चौका लगाया. इसके बाद तीसरी गेंद पर फिर स्टोयनिस ने चौका जड़ा और ये गेंद नो बॉल निकली. इसके बाद फ्री हिट पर भी स्टोयनिस ने चौका लगाकर लखनऊ को जीत दिला दी.

लखनऊ की जीत मार्कस स्टोयनिस ने तय की. स्टोयनिस क्विंटन डिकॉक के शून्य पर आउट होने के बाद पहले ही ओवर में क्रीज पर आए थे और दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कमाल की बैटिंग कर सभी का दिल जीत लिया. स्टोयनिस ने सिर्फ 26 गेंदों में अर्धशतक लगाया. उन्होंने पडिक्कल के साथ 33 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी की. इसके बाद इस खिलाड़ी ने निकोलस पूरन के साथ 26 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी की. पूरन के आउट होने के बाद इस खिलाड़ी पर दबाव बढ़ गया लेकिन स्टोयनिस टूटे नहीं. स्टोयनिस ने सिर्फ 56 गेंदों में शतक तो जमाया ही साथ ही वो आखिरी 2 ओवरों में तूफानी हिटिंग के दम पर लखनऊ को मैच भी जिता गए. आखिर में उन्होंने हुड्डा के साथ मिलकर 19 गेंदों में 55 रन जोड़ने में कामयाब रहे. इसी साझेदारी ने चेन्नई से जीता हुआ मुकाबला छीन लिया.

इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने भी शानदार शतकीय पारी खेली थी. गायकवाड़ ने 60 गेंदों में नाबाद 108 रन बनाए थे. शिवम दुबे ने भी महज 27 गेंदों में 66 रन बनाए थे. चेन्नई ने स्कोर तो काफी बड़ा बनाया था लेकिन स्टोयनिस की चमत्कारिक पारी ने बड़ा उलटफेर कर दिया. बता दें इस जीत के बाद अब लखनऊ की टीम अंक तालिका में टॉप 4 में आ गई है. दूसरी ओर चेन्नई नंबर 5 पर लुढ़क गई है.