आईपीएल: कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली  कैपिटल्स को 7 विकेट से हराया

आईपीएल: कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली  कैपिटल्स को 7 विकेट से हरा दिया

प्रेषित समय :09:03:26 AM / Tue, Apr 30th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कोलकाता। आईपीएल 2024 का 47वां मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला गया. इस मुकाबले में दिल्ली को करारी हार का सामना करना पड़ा. टॉस जीतकर कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर को 154 रनों का टारगेट दिया था. केकेआर ने बड़ी ही आसानी से इस मैच को 16.- ओवर में जीत लिया. कोलकाता ने इस मुकाबले को 7 विकेट से जीता. दिल्ली के गेंदबाज एवरेज टारगेट को डिफेंड करने में नाकाम रहे. दिल्ली हार के चलते प्लेऑफ की रेस से थोड़ा सा दूर चली गई. ये हार दिल्ली को प्रभावित करेगी.

कोलकाता की ओर से फिलिप सॉल्ट और सुनील नरेन ने पारी की शुरुआत की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 6.1 ओवर में 79 रन जोड़े. फिलिप ने धुआंधार बैटिंग की. उन्होंने 33 गेंदों पर 5 छक्के और 7 चौकों की मदद से 68 रनों की पारी खेली. नरेन ने 10 गेंदों पर 15 रन बनाए. नरेन को अक्षर पटेल ने जेक फ्रेजर के हाथों कैच आउट करवाया. दिल्ली का दूसरा विकेट फिलिप साल्ट के रूप में गिरा उन्हे अक्षर ने बोल्ड कर दिया.

आज रिंकू सिंह को प्रमोट करके नंबर तीन पर भेजा गया था. लेकिन रिंकू का बल्ला नहीं बोला. वो 11 गेंदों पर केवल 11 रन बनाकर चलते बने. कप्तान ने जिताया मैच रिंकू के आउट होने के बाद कप्तान अय्यर और वेंकटेश ने टीम को जीत दिलाई. दोनों बल्लेबाज नाबाद लौटे. कप्तान श्रेयस ने 23 गेंदों पर 33 और वेंकटेश अय्यर ने 23 गेंदों पर 26 रनों की पारी खेली.

दिल्ली की ओर से अक्षर पटेल ने 2 विकेट लिए और लिजाद विलियम्स ने 1 विकेट लिया. इसके अलावा किसी भी गेंदबाज को विकेट नहीं मिला. दिल्ली की ओर से बैटिंग करते हुए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए. उन्होंने 5 चौके और 1 छक्का लगाया. उनके अलावा कप्तान ऋषभ पंत ने 20 गेंदों पर 27 रनों की पारी खेली. आज दिल्ली के बल्लेबाजों का बल्ला नहीं चला.  दिल्ली 11 में 6 मुकाबले हार कर प्वाइंट टेबल पर छठे नंबर पर है. वहीं, 9 में से 6 मुकाबले जीतकर दूसरे स्थान पर है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: ऋतुराज के शतक पर भारी पड़ी स्टोइनिस की सेंचुरी, लखनऊ ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया

आईपीएल: दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 4 रनों से हराया

आईपीएल: पंजाब ने 262 रन बनाकर टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर चेज किया