T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का ऐलान, स्टीव स्मिथ की छुट्टी

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का ऐलान, स्टीव स्मिथ की छुट्टी

प्रेषित समय :08:46:20 AM / Wed, May 1st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

 मेलबर्न। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए धीरे-धीरे सभी टीमों का ऐलान होने लगा है. मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड, टीम इंडिया, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बाद अब 2021 की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने भी अपने 15 खिलाड़ियों के नाम सबके सामने पेश कर दिए हैं. खास बात ये है कि ऑस्ट्रेलिया को एक नया कप्तान मिल गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वनडे वर्ल्ड कप जिताने वाले और IPL 2024 में हिट हो चुके कप्तान पैट कमिंस को नहीं, बल्कि ऑलराउंडर मिचेल मार्श को टीम का लीडर चुना है. मार्श को ऑस्ट्रेलिया का फुल टाइम टी20 कप्तान नियुक्त किया गया है. वहीं 15 खिलाड़ियों वाले स्क्वॉड में दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और IPL में तहलका मचा रहे युवा ओपनर जेक फ्रेजर मैक्गर्क को जगह नहीं मिली है.

ऑस्ट्रेलिया ने 2021 में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. उस स्क्वॉड में रहे ज्यादातर खिलाड़ियों को ही इस बार भी जगह मिली है. तब टीम के कप्तान रहे एरॉन फिंच ने तो पिछले साल ही संन्यास ले लिया था लेकिन स्टीव स्मिथ अभी भी टी20 टीम का हिस्सा थे लेकिन इस बार वर्ल्ड कप के लिए जगह बनाने में नाकाम रहे हैं. कुल मिलाकर 2021 के स्क्वॉड से 6 खिलाड़ी इस बार टीम का हिस्सा नहीं हैं.

T20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई स्क्वॉड- मिचेल मार्श (कप्तान), ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, जॉश इंग्लिस, कैमरन ग्रीन, टिम डेविड, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, मैथ्यू वेड, जॉश हेजलवुड, एडम जैम्पा, एश्टन एगर और नाथन एलिस.