आईपीएल: पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 7 विकेट से हराया

आईपीएल: पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 7 विकेट से हराया

प्रेषित समय :08:38:41 AM / Thu, May 2nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. पंजाब ने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराने के बाद अब चेन्नई सुपरकिंग्स को भी हरा दिया. बड़ी बात ये है कि पंजाब ने ये जीत चेन्नई के होमग्राउंड एमए चिदंबरम स्टेडियम में दर्ज की. चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 162 रन बनाए. जवाब में पंजाब को लक्ष्य हासिल करने में कोई दिक्कत नहीं हुई. पंजाब ने ये मैच 7 विकेट से जीता.

पंजाब की टीम भले ही मजबूत नजर ना आती हो लेकिन ये टीम चेन्नई को पिछले दो सीजन में चार बार हरा चुकी है. चेन्नई को पंजाब ने लगातार 5वीं बार हराया है. इस सीजन की बात करें तो पंजाब की टीम का प्रदर्शन लगातार तो अच्छा नहीं रहा है लेकिन ये टीम मजबूत टीमों को घुटने टेकने पर मजबूर कर चुकी है. बता दें चेन्नई को हराने के बाद अब ये टीम अंक तालिका में 7वें स्थान पर पहुंच चुकी है, उसके 10 मैचों में 8 अंक हो गए हैं.

चेन्नई की धीमी पिच पर पंजाब किंग्स के कप्तान सैम कर्रन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी. रहाणे और ऋतुराज गायकवाड़ ने चेन्नई को अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने 50 गेंदों में 64 रन जोड़े. हालांकि इसके बाद चेन्नई के 2 विकेट जल्दी गिर गए. शिवम दुबे पहली गेंद पर आउट हो गए और रवींद्र जडेजा महज 2 रन पर निपट गए. इसके बाद समीर रिज्वी ने कप्तान गायकवाड़ के साथ मिलकर पारी संभाली लेकिन इस दौरान 55 गेंदों तक चेन्नई के खाते में कोई बाउंड्री नहीं आई. हालांकि गायकवाड़ ने अर्धशतक जमाया और उन्होंने 48 गेंदों में 62 रन बनाए. लेकिन फिर भी चेन्नई की टीम स्कोरबोर्ड पर 162 रन ही लगा सकी, जो कि पंजाब के लिए कम साबित हुए. राहुल चाहर ने 4 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट लिए. हरप्रीत बराड़ ने 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट झटके. पंजाब के इन दो स्पिनर्स ने ही चेन्नई सुपरकिंग्स को बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचने दिया.

पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही. प्रभसिमरन सिंह सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हो गए.लेकिन इसके बाद बेयरस्टो और रूसो ने कमाल की बैटिंग की. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए तेजी से 64 रन जोड़े. जॉनी बेयरस्टो ने 30 गेंदों में 46 रन बनाए. राइली रूसो ने 23 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली. शशांक सिंह ने नाबाद 25 और कप्तान सैम कर्रन ने नाबाद 26 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: राजस्थान ने लखनऊ को आसानी से किया पस्त, प्लेऑफ में जगह पक्की

आईपीएल: पंजाब ने 262 रन बनाकर टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर चेज किया

आईपीएल: दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 4 रनों से हराया