कमाल है! पीएम मोदी 48 साल के राहुल गांधी से 70 साल का हिसाब मांग रहे हैं, लेकिन 68 साल के पीएम नरेन्द्र मोदी केन्द्र सरकार के 4 साल का हिसाब नहीं देते?
उलझन तो तब आ गई, जब बात उठी कि- 70 साल में तो पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का ही नहीं, खुद पीएम मोदी का कार्यकाल भी शामिल है, तो आंकड़ा 60 साल पर आ गया? अब 60 साल के सवाल में भी एक सवाल है कि- इसमें सरदार पटेल का कार्य शामिल है कि नहीं?
मोदी मैजिक का ही कमाल है कि जब भी चुनाव होते हैं और भाजपा जीतती है तो जीत के लिए मोदी लहर का असर होता है और यदि हार जाती है तो प्रदेश के मुख्यमंत्री जिम्मेदार होते हैं, मतलब... जीते तो मोदी का जादू और हारे तो किसी और की जिम्मेदारी.
अभी तीन प्रमुख राज्यों- एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में चुनाव हो रहे हैं और विभिन्न सर्वे के नतीजों ने प्रादेशिक सरकारों की धड़कने बढ़ा दी हैं? 
प्रादेशिक सरकारों के प्रधानों ने खूब काम किया, खूब कोशिशें की, लेकिन उनकी उपलब्धियां केन्द्र सरकार के मुद्दों के सामने बौनी रह गई. केन्द्र के मुद्दों का जवाब प्रादेशिक सरकारें कहां से तलाशें? उधर, एमपी में तो केन्द्र सरकार के एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के मुद्दे पर बाकायदा नई राजनीतिक पार्टी ही खड़ी हो गई- सपाक्स.
यहां भी मजेदार बात है... पाकिस्तान के खिलाफ सफल सर्जिकल स्ट्राइक हुई तो पीएम मोदी सरकार ने करवाई. और एससी-एसटी एक्ट में संशोधन हुआ तो पता नहीं किसने करवाया?
जादू के साथ सबसे बड़ी दिक्कत यह हैे कि जादू होता तो मजेदार है, लेकिन सच नहीं होता है? इसलिए करोड़ों नौकरियां, खातों में लाखों रूपए, कालाधन वापसी जैसे जादू को लोगों को भूल जाना चाहिए.
गैस-पेट्रोल की शिकायत छोड़ो, प्रतिभा हो तो मुफ्त में गटर गैस बना सकते हो, विदेशी पेट्रोल पर निर्भर रहने से अच्छा है, स्वदेशी साइकिल चलाना? जेब भी मजबूत और जीवन भी सुरक्षित.
वैसे, दीपावली आ गई है, लेकिन स्वदेशी आंदोलन के धमाके सुनाई नहीं दे रहे हैं? व्हाट्सएपिए अपने एडमिन से पूछ रहे हैं कि चीनी सामान का विरोध शुरू करें कि नहीं.
अलबत्ता, जो लोग पकौड़ा रोजगार पर भरोसा नहीं करते हैं उन्हें यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए कि- कैसे एक पकौड़े वाले के यहां छापे में लाखों की आमदानी नजर आई? खबर है कि... पंजाब के लुधियाना में एक पकौड़े वाले के यहां इनकम टैक्स ने रेड की तो पता चला कि पकौड़े वाला पूरे 60 लाख रुपये सालाना कमाता है. अब बोलो? पकौड़ा रोजगार असरदार है कि नहीं? छोटी-मोटी नौकरियां मत तलाशो, दुनिया राफेल की ओर कदम बढ़ा रही है, इसलिए सरकारी नौकरी के मोर्चे पर फेल होने का अफसोस व्यर्थ है.
यदि सत्तर साल तक तकनीक के क्षेत्र में विकास के प्रति केन्द्र सरकारों ने लापरवाही नहीं बरती होती तो आजादी के तुरंत बाद ही सोशल मीडिया, इंटरनेट पर धमाल मचा देता और कब की डिजिटल सरकार बन जाती.
सियासत भी बेहद दिलचस्प है? 70 साल की सरकारों के कर्मों का फल आज की केन्द्र सरकार भुगत रही है और आज की केन्द्र सरकार के कर्मों का फल चुनाव में प्रादेशिक सरकारें भुगतेंगी.
कुछ समय से पीएम मोदी विकल्प बतौर भावी प्रधानमंत्री- राजनाथ सिंह का नाम चर्चा में है, तो इस बीच खबर आई कि... कभी यूपी सरकार में मंत्री रह चुके भाजपा नेता ने तो लखनऊ से केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का टिकट काटकर खुद को लड़ाने की मांग कर डाली? उनका दावा है कि मौका मिलने पर वह सौ प्रतिशत जीतेंगे और सीट को पार्टी की झोली में डालेंगे. भाजपा नेता आईपी सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखकर लखनऊ लोकसभा सीट से टिकट मांगा है? कल्याण सिंह सरकार में राज्य मंत्री रह चुके आईपी सिंह का कहना है कि वे तीन दशक से भाजपा की सेवा कर रहे हैं, इस नाते वे एक कार्यकर्ता की हैसियत से लखनऊ की सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं?
नादान राजनीतिक जानकार समझ नहीं पा रहे हैं कि सारे देश में अचानक राजनाथ सिंह की सीट ही काहे सियासी हमले का शिकार हुई? वैसे, राजनीति को लेकर सियासी सयाने कह भी गए हैं...
यहां कोई किसी को राह नहीं देता?
औरों को गिरा कर संभल सके तो चल


जानिए 2016 में कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में

1. असम में पुलिस फायरिंग के चलते टूटा हाई वॉल्टेज तार, 11 लोगों की मौत, 20 घायल

2. केंद्रीय खाद्य प्रौद्योगिकी, जांच में मैगी सफल: नेस्ले इंडिया

3. गैर-चांदी आभूषणों पर उत्पाद शुल्क को लेकर जेटली अडिग

4. शंकराचार्य का विवादित बोल- साई पूजा की देन है महाराष्ट्र का सूखा

5. कन्हैया और उमर खालिद समेत 5 छात्र हो सकते है JNU से सस्पेंड

6. करोड़ों लोगों ने देखा प्यार का ये इजहार, आप भी जरूर देखिए

7. महाराष्ट्रः बार-बालाओं पर पैसे लुटाने या उन्हें छूने पर होगी सजा

8. नितिन गडकरी की पीएम मोदी को सलाह, गजलें सुनें, टेंशन फ्री रहें

9. कोल्लम हादसा-मंदिर के पास मिली विस्फोटकों से भरी तीन गाड़ि‍यां

10. शत्रु ने की नीतीश जमकर तारिफ, कहा- 2019 में PM पद के दावेदार

11. पाक अदालत में सबूत के तौर पर पेश हुआ ग्रेनेड फटा, 3 घायल

12. असम-बंगाल में हुई बंपर वोटिंग, CM गोगाई के खिलाफ केस दर्ज


************************************************************************************

बॉलीवुड      कारोबार      दुनिया      खेल      इन्फो     राशिफल     मोबाइल

************************************************************************************


पलपलइंडिया का ऐनडरोएड मोबाइल एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे.

खबरे पढने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने, ट्विटर और गूगल+ पर फालो भी कर सकते है.



अन्य जानकारियां :

सुरुचि: इस पेज पर कुकिंग और रेसेपी के बारे में रोज़ जानिए कुछ नया

तनमन: इस पेज पर जाने सेहतमंद रहने के तरीके और जानकारियां

शैली: यह पेज देगा स्टाइल और ब्यूटीटिप्स सहित लाइफस्टाइल को नया टच

मंगलपरिणय: इस पेज पर मिलेगी विवाह से जुड़ी हर वो जानकारी जिसे आप जानना चाहेंगी

आधी दुनिया: यह पेज साझा करता है महिलाओं की जिन्दगी के हर छुए-अनछुए पहलुओं को

यात्रा: इस पेज पर जानें देश-विदेश के पर्यटन स्थलों को

वास्तुशास्त्र: यह पेज देगा खुशहाल जिन्दगी की बेहद आसान टिप्स