जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे एम्प्लाइज यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने बताया की रेलवे के निजीकरण के खिलाफ ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन एवं वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्प्लाइज यूनियन के आव्हान पर सोमवार को जन आंदोलन की शुरुआत की जाएगी.

सोमवार को सभी शाखायें द्वार सभाओं का आयोजन कर केंद्र सरकार की रेलवे का निजीकरण करने की नीतियों का खुलासा किया जाएगा. उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार द्वारा 151 यात्री गाडिय़ों को 109 रूटों पर प्राइवेट ऑपरेटर्स के द्वारा चलाई जाने रेलवे कल कारखानों का निगमीकरण करने रेलवे स्टेशनों को उद्योगपतियों को बेचने एवं रेलवे कर्मचारियों के कार्यों को ठेकेदारों कराए जाने से नाराज रेल कर्मचारियों ने अब आम जनता को भी इस आंदोलन में शामिल करने का निर्णय लिया है.

रेलवे के निजीकरण से रेल कर्मचारियों का भविष्य अंधकारमय होगा ही इसके साथ साथ रेलवे में दिन प्रतिदिन यात्रा करने वाले छात्रों महिलाओं ग्रामीण जनता आमजन और समाज के सभी वर्गों को के साथ-साथ रेलवे के माध्यम से अपना धंधा करके जीवन यापन करने वाले करोड़ों आमजन को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

यूनियन कार्यकर्ताओं ने आमजन को आंदोलन में शामिल करने के लिए बुद्धिजीवी वर्ग, राज्य कर्मचारी संगठन, पेंशनर्स एसोसिएशन, श्रमिक संगठनों, व्यापारिक संगठनों, छात्र संगठन, दैनिक यात्री संघ, अल्पसंख्यक समुदाय, एसटी, एससी, ओबीसी ग्रुप, खिलाडिय़ों, छोटे उद्यमियों, महिला वर्गों से संपर्क कर जन आंदोलन में जुडऩे की अपील की है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।