कोटा/जबलपुर. रेलवे के निजीकरण के खिलाफ ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन एवं वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्प्लाइज यूनियन के तत्वाधान में आज से शुरू हुये जन-आंदोलन के प्रथम दिन कोटा मंडल की समस्त शाखाओं वैगन रिपेयर शॉप-कोटा, तुगलकाबाद, भरतपुर, बयाना, गंगापुरसिटी, बांरा, बूंदी, रामगंजमंडी, शामगढ़, विक्रमगढ़ आलोट तथा कोटा प्रॉपर की टीआरडी, कैरिज एण्ड वैगन, कोटा लोको, ओपन लाईन शाखा, इंजीनियरिंग, डीआरएम शाखा द्वारा यूनियन कार्यकर्ताओं ने द्वार सभाओं का आयोजन किया.

इस अवसर पर यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने बताया कि कोरोना महामारी की आड़ में रेलवे बेचने का खेल चल रहा है. केंद्र सरकार रेलगाडिय़ां रेलवे स्टेशन रेलवे कर्मचारियों के कार्यो एक-एक करके निजीकरण करती जा रही है आज यूनियन द्वारा रेल कर्मचारियों से संपर्क केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के बारे में चर्चा की. रेल को बिकने से बचाने के लिए हो रहे इस जन आंदोलन में सब रेलकर्मी एक मंच पर इक_े होकर केंद्र सरकार की नीतियों का जोरदार विरोध करें.

151 ट्रेनों को दिया जा रहा निजी हाथों में

श्री गालव ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा 151 यात्री गाडिय़ों को 109 रूटों पर प्राइवेट ऑपरेटर्स के द्वारा चलाई जाने रेलवे कल-कारखानों का निगमीकरण करने रेलवे स्टेशनों को उद्योगपतियों को बेचने एवं रेलवे कर्मचारियों के कार्यों को ठेकेदारों कराए जाने से नाराज रेल कर्मचारियों ने अब आम जनता को भी इस आंदोलन में शामिल करने का निर्णय लिया है.

रेलकर्मियों के साथ युवाओं का भविष्य अंधकारमय

रेलवे के निजीकरण से रेल कर्मचारियों का भविष्य अंधकारमय होगा ही इसके साथ साथ रेलवे में दिन-प्रतिदिन यात्रा करने वाले छात्रों महिलाओं ग्रामीण जनता आमजन और समाज के सभी वर्गों को के साथ-साथ रेलवे के माध्यम से अपना धंधा करके जीवन यापन करने वाले करोड़ों आमजन को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. जन-आंदोलन में शामिल करने के लिए बुद्धिजीवी वर्ग राज्य कर्मचारी संगठन पेंशनर्स एसोसिएशन श्रमिक संगठनों व्यापारिक संगठनों छात्र संगठन दैनिक यात्री संघ अल्पसंख्यक समुदाय एसटी एससी ओबीसी ग्रुप खिलाडिय़ों छोटे उद्यमियों महिला वर्गों से संपर्क कर जन आंदोलन में जुडऩे की अपील की.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।