भिलाई (छत्तीसगढ़). कोरबा से कोयला लेकर नागपुर जा रही मालगाड़ी के दो पहिए भिलाई तीन सिरसा गेट के पास उतर गए. केबिन गार्ड की सावधानी की वजह से बड़ी घटना टल गई. घटना सुबह 10.40 की बताई जा रही है. सिरसा गेट केबिन के गार्ड ने पोल नंबर तीन के पास अप लाइन पर जा रही मालगाड़ी के दो पहिए पटरी से उतरा देख फौरन अपने वरिष्ठ अधिकारियों को फोन लगाया. वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर रेड सिंग्नल देकर मालगाड़ी को रुकवाया गया.

खबर मिलते ही रेलवे में हड़कंप मच गया. मौके पर रेलवे की पूरी टीम पहुंच गई. सुबह 10.40 से लेकर 12.20 तक सिरसा गेट रेलवे फाटक बंद कर दिया गया. लिहाजा गेट के दोनों तरफ ट्रेफिक जाम की स्थिति बन गई. ट्रैफिक पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति संभाली.

बोगी काटकर किया ट्रेन रवाना

रेलवे की टीम ने मालगाड़ी की पांच बोगी की अलग कर शेष गाड़ी को नागपुर के लिए रवाना कर दिया. पांच बोगियों को रेलवे यार्ड भेजा गया. जहां क्षतिग्रस्त हुए पहिए की मरम्मत का काम किया जाएगा.

अंडरब्रिज की वजह से हुआ हादसा

जिस स्थान पर मालगाड़ी के पहिए उतरे, वहां पर अंडरब्रिज निर्माण का काम चल रहा है. रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि अंडरब्रिज निर्माण के लिए हुई खुदाई की वजह से पटरी पर हल्का असर पड़ा है. अधिकारियों द्वारा पटरी की नापजोख शुरू कर दी गई है. अप लाइन पर आने वाली बाकी ट्रेेनों को तीसरी लाइन से भेजा जा रहा है.