पलपल संवाददाता, ग्वालियर. मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर चल रहा प्रचार अब थम गया है, इसके पहले एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक बार फिर भाजपा व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान पर टिप्पणी की है. मैने पहली बार इतने बिकाऊ व गद्दार देखे है, मुझे जनता पर पूरा विश्वास है कि इसका जबाव 3 नवम्बर को जरुर देगी. उन्होने यह भी कहा कि मैने कभी शिवराजसिंह चौहान को नालायक नहीं कहा है. इस आशय की बात कमलनाथ ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही है. 

श्री नाथ ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए आगे कहा कि हमारी सरकार 15 महीने रही, ढाई महीने लोकसभा चुनाव में गए, मैं मुख्यमंत्री रहा मुझे यह पता रहा कि सौदेबाजी चल रही है मैने कौन सी गलती की यही कि मैने सौदेबाजी नहीं की, मैं मध्यप्रदेश में यह नहीं होने देना चाहता था, पहले दिन से यही कहा जा रहा है कि किसानों का कर्जा माफ नही किया गया, कोई कर्जा माफ नहीं होगा लेकिन विधानसभा में खुलकर बोले 22 लाख  किसानों का कर्जा माफ हुआ है, अगर सरकार रहती तो हर किसान का कर्जा माफ होता, अगर आगे कांग्रेस की सरकार आई तो सबका कर्जा माफ होगा. 

मैने शिवराजसिंह चौहान को नालायक नहीं कहा-

कमलनाथ ने चर्चा के दौरान कहा कि मैंने शिवराजसिंह चौहान को कभी नालायक नही कहा है, किसी का अपमान नहीं किया, मैने माफिया के खिलाफ अभियान चलाया है, मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई की. उन्होने कहा कि कमलनाथ पापी है मैं एक बात स्वीकार करना चाहता हूं एक गलती मैने की है कि सौदा नहीं किया. मुझे विश्वास है कि ग्वालियर-चंबल के मतदाता इसका जबाव देगें, सबसे ज्यादा सैनिक मध्यप्रदेश के ग्वालियर के है वीरों की जमीन है इसे कलंकित नहीं होने देगें. 

जनता पर मुझे पूरा विश्वास है-

उन्होने कहा कि मुझे ग्वालियर-चंबल के मतदाताओं पर पूरा विश्वास है कि तीन तारीख को वे प्रदेश के मान-सम्मान को सुरक्षित रखने के लिए मध्य प्रदेश में विकास एक नया नक्शा बनाने के लिए वोट करेंगे. यह विश्वास है कि उनके पास सवाल रहेगा कि मान सम्मान की लड़ाई मानकर यह ऐसे कैसे हो गया. मैंने 40 साल में बहुत सारे इलेक्शन कमीशन देखे हैं. इसमें जाने की आवश्यकता नहीं है. 10 तारीख के बाद जनता इसका जवाब देगी. मैं मतदाताओं का बहुत सम्मान करता हूं.