सफेद शर्ट के बिना स्टाइल की बात कहां पूरी होती है. व्हाइट शर्ट ही है जो कि किसी भी ओकेजन जैसे- ऑफिस, इंटरव्यू, पार्टी, ट्रैवलिंग इत्यादी के दौरान पहन सकते हैं. इसमें आप हर जगह पर खास ही दिखेंगे. बस आपको थोड़ा स्टाइलिंग टिप्स सीखना होगा.

सफेद शर्ट की खासियत है कि आप इसको आसानी से किसी भी पैंट या जींस के साथ मैच कर सकते हैं. मगर कब किस ओकेजन पर किस तरह से इसको पहनना सही होगा या नहीं, इसकी जानकारी तो होना ही चाहिए. इसके बाद शायद आपको भी ड्रेसिंग आइडिया डेवलप करने में थोड़ी और मदद मिल जाए. व्हाइट शर्ट को आप अपने स्टाइल और पसंद के हिसाब से कैरी कर सकते हैं. इस शर्ट को लेकर ऐसा ना सोचे कि केवल फॉर्मल लुक के लिए ही सही है. अगर इस कलर की शर्ट को आप सिर्फ स्टाइलिंग करने से आपकी सारी बात पूरी हो सकती है.

व्हाइट शर्ट के साथ क्या पहनें?

व्हाइट शर्ट को टक इन करें या नहीं?

सफेद शर्ट को पार्टी में पहनकर जाएं या नहीं?

इस तरह की सभी बातों का जवाब आपको आगे मिलने वाला है. इसके बाद आप खुद ही तय करोगे कि कब और कैसे सफेद शर्ट को पहनकर जाना है.

व्हाइट शर्ट के साथ मैचिंग करना सीखें

व्हाइट विद ब्लैक एंड ब्लू का कॉम्बिनेशन तो हम बचपन से ही करते आ रहे हैं. अगर आप इसके साथ ब्राउन, मरून, ग्रीन कलर के चिनोज या जींस के साथ पहनते हैं तो और भी शानदार लगेगा. इस लुक में आप प्लेन व्हाइट शर्ट के साथ ब्लैक टाउजर और लेदर जैकेट भी आसानी से कैरी कर सकते हैं. ब्लू जींस एंड डेनिम जैकेट भी इसके साथ पहन सकते हैं. साथ ही व्हाइट स्नीकर के अलावा आप जैकेट की कलर से मिलते-जुलते कलर के शूज या लोफर पहन सकते हैं.

ट्रैवलिंग लुक पाने के लिए क्या करें?

सफर के दौरान भले ही सफेद शर्ट के गंदा होने का डर रहता है लेकिन इसमें आप बेहद अट्रैक्टिव दिखते हैं. इस दौरान कॉटन की हाफ स्लीव शर्ट और ब्लैक कलर की टी-शर्ट पहनें. आपको लेयरिंग कैरी करना आता है तो इस स्टाइल को अपनाकर देखें.

पार्टी के लिए कैसे लुक रहेगा सही

पार्टी में ज्यादातर लोग रंग-बिरंगे और शाइनिंग कलर के ड्रेस पहन कर आते हैं. हालांकि दिखते सब अच्छे हैं लेकिन भीड़ का हिस्सा बन जाते हैं. अगर आप कुछ अलग ट्राय करना चाहते हैं तो व्हाइट कलर को चुनें. सफेद कलर की पार्टी वियरिंग स्टाइल शर्ट लें. इसको जींस या चिनोज के साथ पहनकर जाएं. साथ ही यदि आप डेनिम जैकेट या किसी अन्य प्रकार के ट्रेंडी जैकेट को कैरी करते हैं तो सही लगेंगे. पार्टी में केवल व्हाइट शर्ट पहनकर जाने से बचें. ऑक्सफॉर्ड स्टाइल के लेदर शूज को पहनने से आप और भी स्मार्ट दिखेंगे.

फॉर्मल लुक के लिए सफेद शर्ट

व्हाइट शर्ट को फॉर्मल लुक का पर्याय मान सकते हैं. इस लुक के लिए सफेद शर्ट की डिमांड बहुत अधिक है. इसलिए ऑफिस वियर के लिए पुरुष इसे जरूर पहनते हैं. फार्मल लुक में व्हाइट शर्ट को विद ट्राउजर एंड बेज या खाकी ब्लेजर जैकेट के साथ कैरी करेंगे तो अट्रैक्टिव दिखेंगे.

बगैर टक इन/शर्टिंग किए व्हाइट शर्ट ना पहनें

इसके साथ आप टसल लोफर्स या ब्लैक ऑक्सफोर्ड शूज या ब्राउन फार्मल शूज पहन भी सही लगेंगे. इस लुक को आप इंटरव्यू आदि के लिए भी आजमा सकते हैं. आपको शर्ट की स्लीव को फोल्ड करके पहनने की भी आदत डालनी चाहिए.