दिवाली के दिन महिलाएं ट्रेडीशनल ड्रेस पहनती हैं. आउटफिट चाहे कितना भी सिंपल हो उसके साथ महिलाएं हैवी इयररिंग्स पहनना पसंद करती हैं. हैवी झुमके देखने में बहुत ही खूबसूरत लगते हैं. लेकिन ज्यादा देर तक झुमके पहनने से महिलाओं के कान में दर्द होने लगाता है. कुछ महिलाओं के कान पक जाते हैं.

ऐसे में महिलाएं हैवी झुमके पहनने से कतराती हैं. हैवी झुमके पहनने से आपके कानों में भी होता है दर्द तो आप इन छोटी छोटी बातों का ध्यान रख कानों से दर्द से बच सकते हैं.

क्रीम या ऑयल लगाएं- हैवी झुमके पहनने से पहले कानों पर क्रीम या ऑयल लगाएं इससे कानों की स्किन मुलायम हो जाएगी, झुमके पहनने से कानों में जलन और दर्द महसूस नहीं होगा. इस तरह आप अपने कानों में हैवी झुमके पहन सकती हैं.

लगातार फंक्शन में झुमके पहनने से बचें- फेस्टिव सीजन में दिवाली के बाद भाईदूज समेत कई त्योहार होते हैं वहीं शादी घर में कई फंक्शन होते है ऐसे में अगर आप सभी फंक्शन में हैवी झुमके पहनने से कान में बहुत दर्द होता है. दर्द से बचने के लिए आप दो फंक्शन में हैवी झुमके ना पहनें. एक फंक्शन में हल्के इयररिंग पहने ताकि आपके कानों को आराम मिल सकें.

ज्यादा देर हैवी इयररिंग ना पहने- जरुरी नहीं की आप पूरे फंक्शन के टाइम हैवी झुमके पहने. फोटो क्लिक करवाने के बाद आप लाइट वेट इयरिंग पहन सकती है या फिर हैवी इयररिंग्स को उतार सकती हैं. इससे आपके कानों में ज्यादा दर्द नहीं होगा.

हैवी इयररिंग्स के साथ चेन पहना- हैवी इयररिंग्स के साथ आप सहारा पहन सकती हैं, झुमकों के भार को कम करने के आप चेन का यूज कर सकती हैं. इससे आपके कानों में दर्द नहीं होगा.