जबलपुर/भोपाल. पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल रेल मंडल के मुखिया डीआरएम उदय बोरवणकर आज रविवार की तड़के जब सभी लोग इस ठंड में बिस्तरों में सो रहे थे, तभी डीआरएम पूरे लाव-लश्कर के साथ रेल के प्रथम पहरेदारों यानी रेल खंड पर शीतकालीन गश्त में लगे पेट्रोलमैनों के बीच कड़ाके की सर्दी के बीच तड़के पहुंचे और उनका हाल-चाल जाना और दीवाली सेलीब्रेट की. अपने बीच मंडल मुखिया को पाकर कर्मचारी खुशी से अभिभूत हो उठे.

मण्डल रेल प्रबंधक उदय बोरवणकर ने दीवाली पर्व के शुभ अवसर पर आज तड़के ही (दिनांक 14.11.2020 को) वरिष्ठ मण्डल इंजीनियर (समन्वय) अतीन कुमार तोमर एवं वरिष्ठ मण्डल इंजीनियर (मध्य) सुशील कुमार  के साथ मिसरोद पहुंचकर इटारसी-भोपाल रेल खण्ड पर शीतकालीन गश्त (पेट्रोलिंग ) कर रहे रेलकर्मी रेलपथ अनुरक्षकों से मिलकर उनसे बातचीत की व उनके साथ दीवाली मनाई. इस अवसर पर मण्डल रेल प्रबन्धक ने पेट्रोलमैनों के साथ आवश्यक और उपलब्ध सभी सुरक्षा उपकरणों की जाँच की. मुख्य रेल पथ निरीक्षक (दक्षिण) भोपाल श्री त्रिपुरारी को कॉल करके जीपीएस की जाँच की गयी और सही ढंग से काम करते हुए पाया. 

मण्डल रेल प्रबंधक ने पेट्रोलमैनों द्वारा ट्रैक सुरक्षा संबंधी किये गए संरक्षा उपायों की प्रदर्शन की जांच की और उनके साथ चर्चा कर सुरक्षा संबंधी उनके ज्ञान को परखा. साथ ही कर्मचारियों की व्यक्तिगत एवं कार्य सम्बंधी समस्याओं के बारे में पूछताछ की और उनके आवासों का दौरा कर कर्मचारियों और उनके परिवारों के साथ समय बिताया. दीपावली के अवसर पर ड्यूटी पैट्रोलमैन और गेटमैन को डीआरएम ने मिठाई तथा दीये वितरित किये और उनका मनोबल बढ़ाया. महापर्व दिवाली के अवसर पर घर से दूर अपने अपने कार्य में लीन इन कर्मचारियों के चेहरों पर अपने अधिकारियों के इस उत्साहवर्धन से बहुत ख़ुशी झलक रही थी.