नई दिल्‍ली/जबलपुर. IRCTC टूरिस्‍ट के लिए ऐसे पैकेज लाया है, जिसमें सिर्फ 8505 रुपए में 8 दिन और 11340 रुपए में 12 दिन घूमाया जाएगा. 12 दिन के पैकेज में शिरडी के साईं बाबा के साथ ही 4 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन होंगे. इस टूर पैकेज में Statue of Unity भी देखने को मिलेगी. 8 दिन के पैकेज में द्वारिका में द्वारिकाधीश मंदिर और अहमदाबाद में साबरमती आश्रम के भी दर्शन कराए जाएंगे. 8 दिन के पैकेज में Shirdi शामिल नहीं है.

यहां होंगे दर्शन

IRCTC पैकेज के तहत यात्रियों को ओंकारेश्वर (Omkareshwar), महाकालेश्वर (Mahakaleshwar), स्टेच्‍यु ऑफ यूनिटी (Statue of Unity), सोमनाथ (Somnath), द्वारका (Dwarka), अहमदाबाद (Ahmedabad), पुणे (Pune), परली वैद्यनाथ (Parli Vaijnath), औरंगाबाद (Aurangabad), शिरडी (Shirdi ) , नासिक (Nasik) घुमाने ले जाएगा.

12 दिन का Package

IRCTC का ये टूर पैकेज 11 Nights/12 Days का होगा. इस टूर पैकेज के तहत 20 दिसंबर 2020 को रात 12:00 बजे रीवा से स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. इस टूर पैकेज में यात्री 3AC और Sleeper में यात्रा करेगा. इस स्पेशल ट्रेन में सफर करने के लिए यात्री रीवा, सतना, मैहर, कटनी , जबलपुर, नरसिंहपुर, पिपरिया, इटारसी, होशंगाबाद, हबीबगंज, सीहोर, मक्सी, देवास स्टेशनों से बोर्डिंग कर सकेंगे.

8 दिन का पैकेज लॉन्‍च

IRCTC ने 8 दिन का पैकेज 10 से 18 जनवरी के लिए है. इसमें चारों Jyotirlinga के साथ-साथ द्वारिका में द्वारिकाधीश मंदिर और अहमदाबाद में साबरमती आश्रम के दर्शन कराए जाएंगे. फिर Statue of Liberty भी ले जाया जाएगा. इसमें वाराणसी, जौनपुर, फैजाबाद, लखनऊ, कानपुर और झांसी से बोर्डिंग की जा सकती है.

Standard Category

12 दिन के टूर पैकेज की Standard Category के लिए प्रति व्यक्ति 11,340 रुपये खर्च करने होंगे (Including Service Tax). टूर पैकेज की Comfort Category के लिए प्रति व्यक्ति 13,860 रुपये खर्च करने होंगे (Including Service Tax).  

Vegetarian food

यात्रियों को रास्ते में कॉमन हॉल में ठहराया जाएगा. यात्रियों को सफर के दौरान सिर्फ शाकाहारी खाना दिया जाएगा. साइट सीन के लिए टूरिस्ट बसों से यात्रियों को ले जाया जाएगा.

Announcement system

ट्रेन में अनाउंसमेंट और इन्फॉर्मेशन सिस्टम लगाया जाएगा. हर कोच में सिक्योरिटी गार्ड की तैनाती की जाएगी. IRCTC Official ट्रेन में Train Superintendent के तौर पर मौजूद रहेगा.